पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत

0
316

किंगस्टन। गेंदबाज केमार रोच और जेडेन सील्स के बीच 17 रन की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। पाकिस्तान के पास यहां जीत का मौका था, लेकिन केमार रोच (30*) ने जेडेन सील्स (2*) के साथ मिलकर आखिरी 17 रन जोड़ने में कामयाबी हासिल कर ली। दो टेस्ट की सीरीज में अब वह 1-0 से आगे है।

सील्स ने पहले 55 रन देकर पांच विकेट भी लिये थे। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 203 रन पर आउट किया जिससे मेजबान टीम को 168 रन का लक्ष्य मिला। मेजबान टीम के तीन विकेट 16 रन पर गिर गए थे जिसके बाद जर्मेइन ब्लैकवुड ने अर्धशतक जमाकर टीम को छह विकेट पर 111 रन तक पहुंचाया।

मैच बराबरी पर था लेकिन चाय से ठीक पहले जैसन होल्डर आउट हो गए जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 114 रन हो गया और उसे जीत के लिये अभी भी 54 रन चाहिये थे।

आखिरी सत्र में रोच ने जोशुआ डा सिल्वा के साथ 28 रन की साझेदारी की। इसके बाद सील्स के साथ अहम साझेदारी करके मेजबान को जीत तक पहुंचाया। रोच ने 30 रन की नाबाद पारी को अपने 66 टेस्ट के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया। पाकिस्तान के लिये शाहीन अफरीदी ने 50 रन देकर चार और हसन अली ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें