Iran-Israel war: यूक्रेन और इजराइल (Israel) के बीच जारी युद्ध में कुद कर ईरान (Iran) ने दुनिया का नई मुसीबत में डाल दिया है। इजराइल (Israel) ने ईरान हमले का जवाब देते हुए यहां के इस्फाहन (Isfahan0 शहर में कई धमाके किए हैं, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। ईरान (Iran) की एक समाचार एजेंसी के मुताबिक इस्फहान (Isfahan) शहर में कई धमाके हुए हैं, जिसकी आवाज काफी तेज थी। एजेंसी ने दावा किया है कि ये हमले इजरायल ने किए हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों ईरान (Iran) की तरफ से इजरायल (Israel) पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया गया था, जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सैन्य टकराव की स्थिति बनी हुई थी। ईरान के इस्फाहन (Isfahan) शहर में हुआ यह विस्फोट इजरायल के जवाबी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि इस विस्फोट पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिमी ईरान में कॉमर्शियल उड़ानों ने बिना किसी स्पष्टीकरण के शुक्रवार सुबह अपने मार्ग में बदलाव शुरू कर दिए। ऐसा करने के पीछे इस्फहान में हुए विस्फोट की वजह बताई जा रही है। बताया जा रहा है दुबई की एमिरेट्स और फ्लाईदुबई एयरलाइंस ने स्थानीय समयानुसार शुक्रवार सुबह करीब 4:30 बजे पश्चिमी ईरान के आसपास अपना रूट डायवर्ट करना शुरू कर दिया था। फिलहाल इसको लेकर एयरलाइंस ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

इसे भी पढ़ें: अपराधियों के राम नाम सत्य की यात्रा के रास्ते खुले रहेंगे

खबर है कि ईरान की ओर से रक्षा बैटरियों को एक्टिव किया जा रहा है। ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी के हवाले से जानकारी मिली है कि इस्फ़हान शहर के पास हुए धमाकों की रिपोर्ट के बाद शुक्रवार सुबह हवाई रक्षा बैटरियां निकाल दी गई हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ईरान पर हमला हुआ था या नहीं। फिलहाल इज़राइल पर ईरान के हमले के बाद मध्य पूर्व में तनाव काफी बढ़ गया है।

इसे भी पढ़ें: महारथी कर्ण के कवच कुण्डल का रहस्य

Spread the news