West Bengal Violence: राम नवमी पर पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर केंद्र सरकार सख्त हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को रामनवमी पर हुए दंगे और राज्य की खराब कानून व्यवस्था पर ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी से 3 दिनों के भीतर घटना की पूरी रिपोर्ट भेजने को कहा है। बता दें कि बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर बताया था बंगाल में हिन्दुओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

इसी चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने पश्चिम बंगाल सरकार से यह रिपोर्ट मांगी है। गौरतलब है कि गुरुवार को हावड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राज्य बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार से बात कर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का आकलन किया था।

हावड़ा और हुगली में भड़की थी हिंसा

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गृहमंत्री अमित शाह को हिंसा और राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी थी। हावड़ा में उपद्रवियों की ओर से उत्पात मचाने, वाहनों को जलाने, पथराव करने और दुकानों में तोड़फोड़ करने के बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस के कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। हावड़ा के बाद रविवार को हुगली में भी हिंसा जमकर हिंसा हुई। उपद्रवी हिंदू परिवार को लगातार निशाना बना रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: एक ही आयोग से होगा बेसिक, उच्च और प्राविधिक कॉलेजों में शिक्षकों का चयन

शाह को भेजे पत्र में सुकांत मजूमदार ने लिखी थे ये बात

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गृहमंत्री अमित शाह को भेजे अपने पत्र में लिखा था कि हुगली जिले में भी बीजेपी की शोभायात्रा में बवाल किया गया। इसके बाद रेलवे स्टेशनों पर भारी पथराव हुआ। इसके बाद यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। इसके अलावा लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य में हिंसा की ताजा घटनाओं को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात भी की।

इसे भी पढ़ें: Bengal Violence: हुगली में पथराव के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित

Spread the news