कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। यहां बीजेपी नेता मुकुल राय टीएमसी में फिर से वापसी करने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार देर शाम तक वह टीएमसी की सदस्यता ले सकते हैं। शाम को टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होने वाली है, इसी बैठक में उन्हें पार्टी में शामिल करने का फैसला किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल होंगी और उनकी मौजूदगी में मुकुल राय की पार्टी में वापसी होगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से यहां राजनीतिक हिंसा का दौर शुरू हो गया है। टीएमसी समर्थकों द्वारा बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इसके चलते कई बीजेपी समर्थकों को असम में जाकर शरण लेनी पड़ी है। वहीं टीएमसी छोड़कर बेजेपी में शामिल हुए नेता अब टीएमसी में वापसी की जुगत में लगे हुए हैं। ऐसे में मुकुल राय का बीजेपी छोड़कर टीएमसी में जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जाएगा। क्योंकि यह बीजेपी के विसतार में मुकुल राय का अहम रोल रहा है। हालांकि मुकुल राय को बीजेपी में शामिल कराने पर पार्टी को काफी विरोध भी झेलना पड़ा था।

इसे भी देखें: ममता के खिलाफ बड़ी रणनीति, शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी

गौरतलब है कि टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने हाल ही में मुकुल रॉय के पार्टी में वापसी के संकेत दिए थे। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा था कि वह भले ही पार्टी छोड़कर गए हैं, लेकिन सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कभी खुलकर कुछ नहीं बोला। सौगत रॉय के इस बयान के बाद यह माना जाने लगा था कि मुकुल रॉय जल्द ही टीएमसी में वापसी सकते हैं। बताते चलें कि मुकुल रॉय ने वर्ष 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी को तोड़ने में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई थी। यहां बीजेपी को खड़ा करने में मुकुल राय का अहम रोल रहा है। ऐसे में उनका बीजेपी से जाना पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। फिलहाल अवसरवाद की राजनीति में आना जाना लगा रहता है।

इसे भी देखें: शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ चोरी का केस दर्ज

Spread the news