बिना कोहली के शिखर की कप्तानी में श्रीलंका विजय करने जायेगा भारत

0
177

नयी दिल्ली। बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए कप्तानी सौंपी गई है, जबकि उपकप्तानी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंपी गयी है। टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए ज्यादातर उन सभी खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। बताना चाहेंगे कि ऐसा पहली बार होगा जब दो भारतीय टीमें अलग-अलग देशों में एक ही समय पर सीरीज खेलेंगी। गौरतलब है कि एक तरफ जहां भारतीय टेस्ट टीम विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, उसी समय वनडे-टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों की दूसरी भारतीय टीम श्रीलंका में द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रही होगी। धवन ने इंस्टाग्राम के जरिए कप्तान बनने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा, ‘देश की कप्तानी करने का मौका मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया।

भावुक हुए चेतन

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम रहा चेतन सकारिया का, जिन्होंने इसी साल आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। सिलेक्शन पर चेतन भावुक नजर आए और उन्होंने कहा कि वह भारत के लिए खेले यह उनके पापा का सपना था। चेतन सकारिया ने कहा, ‘मेरी यह इच्छा थी कि यह सब देखने के लिए मेरा पापा यहां पर होते। वह मुझे भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहते थे। मैं आज उनको बहुत ज्यादा मिस कर रहा हूं। भगवान ने मुझे इस एक साल के अंदर कई उतार-चढ़ाव दिखाए हैं। यह अबतक एक काफी इमोशनल राइड रही है। मैंने अपने भाई को खोया था और उसके एक महीने के बाद ही मुझे आईपीएल का एक बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल गया था।

जैक्सन ने बयां किया दर्द

आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन को टीम में नहीं चुने जाने से वे काफी निराश हैं। उन्होंने अपना दर्द टीम चयन के बाद ट्वीट करके बयां किया, जो खूब वायरल हो रहा है। जैकसन को लगता है उन्हें श्रीलंका के लिए सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा होना चाहिए था।

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे, 13 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा वनडे -16 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा वनडे -18 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी-20 मैच -21 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा टी-20 मैच – 23 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा टी-20 मैच – 25 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here