यूपी अब पूरी तरह से हुआ अनलॉक, सभी जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू

0
216
UP unlocked

Coronavirus: कोरोनावायरस के घटते मामलों ने उत्तर प्रदेश को बड़ी राहत दी है। इसके चलते राज्य अब पूरी तरह से अनलॉक हो गया है। प्रदेश सरकार ने सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू को हटा दिया है। सूबे के तीन जिलों मेरठ, गोरखपुर और लखनऊ में सक्रिय मामलों की संख्या 600 से कम होने के बाद अब सभी जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है। हालांकि अभी भी सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। जिलों में अभी भी शाम 7 से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगी। कोरोना कर्फ्यू के खत्म होने के बाद सरकार जल्द ही नई गाइडलाइन जारी कर सकती है।

24 घंटे में आए 797 नए मामले

ज्ञात हो कि गत 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 797 नए मामले आए हैं। लगभग सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 600 से कम हो गई है। वहीं, रिकवरी रेट भी बढ़कर 97.10 फीसदी हो गया है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते महीने से रोजाना उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर लगातार घट रही है। राज्य में रविवार को जांच के लिए 2.80 लाख से ज्यादा नमूने लिए गए थे। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 5.16 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: फ्रेंडशिप से लिवइन फिर ब्रेकअप के बाद निकाह

66 दिन बाद देश में एक लाख से कम मामले

वहीं पूरे देश की बात की जाए तो गत 24 घंटे में कोरोना के 86,498 नए मरीज सामने आए हैं। हालांकि इस दौरान 2,123 मरीजों की जान भी गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 66 दिन बाद 24 घंटे में सबसे कम 86,498 नए संक्रमण के मामले आए हैं। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,89,96,473 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: देश के हर नागरिक को दिवाली तक मिलेगा फ्री राशन:

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here