कानपुर: प्यार अंधा होता है यह सबको पता है, पर प्यार में धोखा भी होता है। ऐसी ढेरों उदहारण हमारे सामने पसरे पड़े हैं। सोशल साइटों पर दोस्ती और फिर प्यार का इजहार और शरीरिक जरूरत खत्म होने के बाद दूरी आम बात होती जा रही है। ऐसा ही एक किस्सा कानपुर की युवती का है। युवती का फेसबुक के जरिए गुलावठी क्षेत्र के एक युवक से दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद वह युवक के साथ भागकर दिल्ली चली गई। यहां दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। कुछ दिन बाद युवती के गर्भवती होने पर युवक ने उसका गर्भपात कराकर छोड़ दिया। हालांकि शिकायत मिलने पर एसएसपी ने थाने बुलाकर दोनों की रजामंदी से निकाह करा दिया।

पुलिसकर्मियों ने नव दंपति को आशीर्वाद देकर विदा कर दिया। वहीं इस पूरे मामले में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मेरठ प्रांत संयोजक कदीम आलम एडवोकेट ने पीड़िता का साथ देते हुए निकाह की पहल कराई। जानकारी के मुताबिक कानपुर के सिकंदरा थानाक्षेत्र के रहने वाली युवती की करीब पांच साल पहले गुलावठी के एक युवक से फेसबुक के जरिए दोस्ती हो गई। बात करते-करते दोनों एक दूसरे का दिल दे बैठे। फोन पर ही दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं। पीड़िता के मुताबिक युवक के कहने पर वह उसके साथ कानपुर से भागकर दिल्ली चली गई। वहां दोनों एक कमरे में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। युवती अपने घर से जेवरात व रुपए लेकर गई थी।

इसे भी पढ़ें: थाने में पुलिसकर्मी ने छलकाई जाम, भेजा गया जेल

युवती ने आरोप लगाया है कि उसके रुपये और जेवरात ले लिए गए। इतना ही नहीं युवती के गर्भवती होने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसे जबरन गर्भपात की दवा खिला दी गई। युवती का गर्भपात होने के बाद युवक उसे छोड़कर चला गया। युवती 26 मई को किसी तरह दिल्ली से गुलावठी पहुंच गई। यहा पहुंचने पर युवक ने परिवार के लोगों ने उसे घर में घुसने नहीं दिया।

युवक के परिजनों के व्यवहार से आहत पीड़िता थाना गुलावठी पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। थाने से कोई सुनवाई न होने पर पीड़िता ने एसएसपी से मिलकर अपनी पीड़ा सुनाई। इस पर एसएसपी ने मामला महिला थाना पुलिस को सौंप दिया। महिला थाने प्रभारी लक्ष्मी सिंह ने जांच में युवती के आरोपों को सही पाया। इसके बाद दोनों को महिला थाना बुलाकर आपसी सहमति से निकाह करा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: पैसों के लिए कर दिया बहू सौदा, बेटे की शिकायत पर 8 गिरफ्तार

Like & Share