थाने में पुलिसकर्मी ने छलकाई जाम, एसपी ने कराई जांच, भेजा गया जेल

0
326
policeman drank liquor at police station

पटना: बिहार में शराब बंदी लागू है छह साल से अधिक का वक्त बीत गया है। बावजूद इसके यहां शराब मिलने और पीने का सिलसिला जारी है। मामला तब ज्यादा मजेदार हो जाता है जब पुलिसकर्मी जाम छलकाते मिल जाएं। क्योंकि शराब बंदी को पूर्ण रूप से लागू कराने के लिए इन पुलिसकर्मियों को शराब सेवन न करने की शपथ दिलाई गई है। लेकिन इसे अपने जिम्मेदारी और शपथ को लेकर कितने पक्के हैं, इसका अंदाजा इनके वायरल होू रहे वीडियो से लगा सकते हैं। बिहार की राजधानी पटना के गौरीचक थाने के मुंशी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह थाने के अंदर शराब का सेवन करते हुए दिखाई दे रहा है।

जानकारी के मुताबिक गौरीचक थाने का मुंशी रविवार की शाम थाने में जाम छलका रहा था कि किसी ने उसका वीडियो बना लिया। यह वीडियो सोमवार से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इसकी सूचना होने पर एसपी ने गौरीचक थानेदार को मामले की जांच करने का आदेश दिया। थानेदार की जांच में मामले में सत्यता पाई गई। आरोपी मुंशी को हिरासत में लेकर उसका ब्रेथ एनालइजर जांच कराई गई जिसमें शराब के सेवन की पुष्टि हुई। इसके बाद सदर अस्पताल में उसका मेडिकल कराया गयाख् जिसमें उसके शरीर में एल्कोहल होने की पुष्टि हुई। आरोपी मुंशी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पैसों के लिए कर दिया बहू सौदा, ग्राहक सहित 8 गिरफ्तार

बता दें कि बिहार में अप्रैल, 2016 में पूर्ण शराब बंदी लागू की गई थी। लेकिन यहां शराब पीने और मिलने का सिलसिला अभी भी जारी है। इसके लिए कहीं न कहीं से पुलिस प्रशासन भी जिम्मेदार है। थाने के अंदर मुंशी का शराब पीने का वीडियो वायरल और उसकी गिरफ्तारी से पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है आरोपी मुंशी अक्सर अपने आवास पर शराब का सेवन करता था। ऐसे में सवाल यह उठता है कि शराब बंदी लागू हुए छह साल से ऊपर का वक्त बीत चुका है। फिर यहां शराब आ कहां से रही है।

इसे भी पढ़ें: पेड़ पर चढ़ने की कोशिश में थी लड़की, हो गया हादसा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें