प्रकाश सिंह

गोंडा: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। कुछ दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है, लेकिन बीजेपी अभी प्रत्याशियों को लेकर साइलेंट मोड में हैं। यहीं वजह है कि एक विधानसभा में भाजपा के कई टिकट दावेदार घूम रहे हैं। सबका अपना वोट है और सभी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। बीजेपी में ऐसा हाल प्रदेश के अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है। जनता के बीच भाजपा के समर्थित ऐसे हमदर्द पहुंच गए हैं, जिनका नाम उन लोगों ने पहले कभी नहीं सुना था। वहीं पुराने बीजेपी के दिग्गज नेता खामोश नजर आ रहे हैं। बात की जाए गोंडा जनपद के करनैलगंज विधानसभा की तो यह स्थिति काफी रोचक दिखाई दे रही है।

यहां भी बीजेपी से कई टिकट के दावेदार दिख रहे हैं। वहीं चर्चा है कि बीजेपी विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया इस बार खुद चुनाव नहीं लडेंगे, अपनी जगह वह अपने बेटे शारदेन मोहन प्रताप सिंह को मैंदान में उतार सकते हैं। बता दें कि अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया यहां से लंबे समय से विधायक रहे हैं, क्षेत्र में उनका अलग वर्चस्व है। लेकिन क्षेत्र में उनके विकास कार्यों का आकलन किया जाए, तो जनता उनसे काफी खफा नजर आ रही है। ऐसे में यह भी चर्चा है कि पार्टी उनके बेटे का टिकट काट सकती है।

इसे भी पढ़ें: सपा नेता के घर पर IT का छापा

वहीं लंबे समय से चुनावी तैयारी में जुटे ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि अजय सिंह क्षेत्र में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। बीजेपी के सभी कार्यक्रमों में समर्थकों के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लखनऊ रहते हुए भी वह करनैलगंज की जनता के बीच बने रहते हैं। उनके हर सुख-दुख में पहुंचकर पूरी मदद करते हैं। चुनावी रणनीतिकारों की मानें तो बीजेपी से उनका टिकट पक्का माना जा रहा है।

इसी तरह करनैलगंज विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रबल दावेदारों में दिग्विजय सिंह का नाम भी सबसे ऊपर है। दिग्विजय सिंह लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं। वह टिकट के लिए नहीं बल्कि पार्टी के लिए काम करते आ रहे हैं। वर्ष 2014 से पहले जब बीजेपी को उम्मीदवार खोजने पड़ रहे थे, दिग्विजय सिंह तब से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि दिग्विजय सिंह का कहना है कि पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक है, नहीं तो जिसे उम्मीदवार बनाएगी, उनकी जीत सुनिश्चित कराने के लिए वह काम करेंगे।

इसे भी पढ़ें: रार खत्म, दरार बाकी, मिलकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव

Spread the news