मऊ: नेताओं और अधिकारियों की अकूत संपत्ति के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की कड़ी के तहत आयकर विभाग ने शनिवार को मऊ जिले के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय (Rajiv Rai) के घर पर छापा मारा है। सुबह से ही उनके घर पर छापेमारी चल रही है। सपा नेता राजीव राय (Rajiv Rai) के घर पर आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है, जिससे कोई घर के अंदर व बाहर आ-जा न सके। वहीं राजीव राय (Rajiv Rai) के घर पर छापेमारी की सूचना मिलते ही सपा समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसको देखते हुए और जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा नेता के घर पर आयकर विभाग (IT) की छापेमारी पर राजनीति होनी तय मानी जा रही है। क्योंकि सपा पहले ही भाजपा सरकार पर आईटी, ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगा चुकी है। ऐसे में सपा नेता राजीव राय के घर पर IT की रेड के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अब केंद्र और राज्य सरकार को घेरने से पीछे नहीं हटेगी। यह भी माना जा रहा है कि इस मामले में सपा को अन्य पार्टियों का भी साथ मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें: सब रजिस्ट्रार के ठिकानों पर नोटों की खेप देखकर दंग रह गए अधिकारी

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) को लेकर विवादों में आए थे राजीव

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किए गए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) के उद्घाटन से पहले सपा प्रवक्ता राजीव राय विवादों में आ गए थे। उन्होंने सपा समर्थकों के साथ प्रधानमंत्री से पहले ही इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर दिया था। बता दें कि गत 16 नवंबर को गाजीपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की होने वाली जनसभा को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। इसी का विरोध जताते हुए सपा नेता राजीव राय ने समर्थकों के साथ एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन कर दिया था। गौरतलब है कि राजीय राय सपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता है। वह अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: 45 मिनट की मुलाकात में खत्म हुई 4 साल की दूरी

Spread the news