UP पुलिस का नया मोनोग्राम, 1 जनवरी से नए अवतार में नजर आएगी पुलिस

0
541
UP Police New Monogram

प्रकाश सिंह

लखनऊ: नए साल पर उत्तर प्रदेश पुलिस की तस्वीर में बदल जाएगी। यूपी पुलिस के सिपाही से लेकर डीजीपी तक के बाजू पर नया मोनोग्राम (UP Police New Monogram) नजर आएगा, जिसके चलते यूपी पुलिस नए अवतार में नजर आ आएगी। पुलिस विभाग की तरफ से इस नए मोनोग्राम (UP Police New Monogram) को जारी कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद पुलिस के काम करने के तरीकों में कइर्घ् बदलाव किए गए हैं। इन बदलावों के बावजूद पुलिस के काम करने के तरीकों में परिवर्तन की उम्मीद दिख रही है। हालांकि कुछ पुलिस कर्मियों के चलते सरकार की काफी फजीहत भी हुई है।

जानकारों की मानें तो सरकार की तरफ से पुलिस में जांच इकाई का गठन किया जाना काफी कारगर साबित हुआ है। जांच इकाई के गठन होने से मामलों का निटारे में काफी तेजी आई है। खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब से कमिश्नरेट और जिले के सभी थानों में एक विवेचना इकाई का गठन करने का निर्देश दिया है, तब से मामलों के निपटारे में काफी तेजी आई है।

इसे भी पढ़ें: ट्यूछात्रा को अगवाकर किया गैंगरेप

नए मोनोग्राम से यूपी पुलिस (UP Police New Monogram) की तस्वीर तो बदलेगी, पर छवि बदल पाना पुलिसकर्मियों के हाथ में है। प्रदेश की योगी सरकार ने अपने स्तर से यूपी पुलिस को काफी छूट दे रखी है, जिसके चलते पुलिस प्रभावी ढंग से काम भी कर रही है। लेकिन कुछ पुलिसकर्मियों के चलते विभाग के साथ साथ सरकार को भी शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ी है। ऐसे में यूपी पुलिस के सामने अपनी छवि सुधारने की सबसे बड़ी चुनौती है। क्योंकि सरकार की तरफ से संसाधान तो दिया जा सकता है, लेकिन इन संसाधनों का सही तरीके से इस्तेमाल करने की जिम्मेदारी पुलिस की खुद की है। राजधानी में गोमतीनगर में एप्पल कर्मचारी की हत्या, गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी की हत्या यूपी पुलिस पर वो दाग हैं, जिन्हें कभी साफ नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़ें: सोच इमानदार, तो काम दमदार

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें