CM Yogi Distributes Tablets: सोच इमानदार, तो काम दमदार: सीएम योगी

0
145
CM Yogi distributes tablets

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी सरकार सभी वर्गों को साधने में लग गई है। इसी क्रम में आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रदेश की छात्र छात्राओं को एक करोड़ मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण अभियान का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi distributes tablets) ने शुभारंभ कर दिया है। राजधानी लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में इसकी शुरुआत की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi distributes tablets) ने कहा कि इससे युवाओं के जीवन में तरक्की के नए रास्ते प्रशस्त होंगे। छात्रों को पढ़ाई के लिए न सिर्फ कंटेट मिलेगा, बल्कि रोजगार संबंधी जानकारी भी हासिल हो सकेगी। उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि इस समय तकनीक का व्यक्ति के जीवन में क्या महत्व है, इसे देखा व समझा गया।

CM Yogi distributes tablets

सीएम योगी ने कहा कि बच्चों की शिकायत है कि स्मार्टफोन और टैबलेट न होने से पढ़ाई करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि इसको देखते हुए हमने ठान लिया कि प्रदेश के एक करोड़ युवाओं को टैबलेट (CM Yogi distributes tablets) देने की सुविधा से जोड़ेंगे।

CM Yogi distributes tablets

उन्होंने कहा कि अटल जी अब हम लोगों के बीच नहीं है, लेकिन वो हमेशा हमें प्रेरणा देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी का कहना था कि सिद्धांत विहीन राजनीति मौत के फंदे के समान है। जो समाज के लिए जीता है, उसी व्यक्ति का जीवन ही प्रेरणादायी होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सरकार की नीयत साफ होती है तो काम दमदार होता है, सोच इमानदार तो काम दमदार।

CM Yogi distributes tablets

उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वर्ष 2017 से पहले तो नियुक्तियां होती थीं, एसमें भाई भतीजावाद हावी रहता था। खानदान के लोग अभ्यर्थियों से वसूली करने में जुट जाते थे। महाभारत का को भी किरदार नहीं बचता था, जो वसूली में अपना रोल न निभा रहा हो। हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के भविष्य के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा, वह जेल में होगा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में जो माफिया गरीबों की संपत्ति कब्जाते थे, व्यापारियों से पसूली करते थे। उनकी संपत्तियों पर जब सरकारी बुल्डोजर चलने लगा तो उनके साथ साथ ऐसे अपराधियों को संरक्षण देने वालों के भी होश उड़ गए हैं।

इसे भी पढ़ें: अटल बिहारी की यादों को आज भी संजोए हुए है पूर्व विधायक का घर परिवार

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें