बरेली: उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को एसटीएफ ने वाराणसी से चार और बरेली से एक सॉल्वर को पकड़ा है। सॉल्वरों के पास से फर्जी आधार और फोटो बरामद हुए हैं। टीम सभी सॉल्वरों को हिरासत में ले गई। बता दें कि वाराणसी जिले में आज हो रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में एसटीएफ वाराणसी यूनिट ने चार सॉल्वरों को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ इन चारों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगाकर नकल कर रहे थे। वाराणसी के आर्य महिला कॉलेज, उदय प्रताप कॉलेज समेत कुल तीन परीक्षा केन्द्रों से एसटीएफ ने इन सॉल्वरों को पकड़ा है।

जानकारी मिल रही है कि गैंग के मास्टर माइंड की तलाश में एसटीएफ की टीम अन्य ठिकानों पर दबिश दे रही है। एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक मुख्यालय से सूचना के आधार पर छापेमारी में चार साल्वर पकड़े गए हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है। उधर बरेली में लेखपाल भर्ती परीक्षा में सिविल लाइंस के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में एसटीएफ ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने जानकारी दी है कि जीजीआईसी में नालंदा बिहार का रहने वाला राजीव कुमार पासवान, अभ्यर्थी रामपुर के रिंकू की जगह परीक्षा दे रहा था। एसटीएफ की टीम में कोतवाली पुलिस के साथ अभियान चलाकर परीक्षा केंद्रों में सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चेक किए।

इसे भी पढ़ें: मोहम्मद अली ने कोर्ट में किया सरेंडर

जीजीआईसी के कमरा नंबर 4 में एक अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र की फोटो में अंतर नजर आया। उससे जब कड़ाई से पूछताछ तो उसने बताया कि वह रामपुर के रहने वाले अभ्यार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बिहार नालंदा से आया है। एसटीएफ के मुताबिक पकड़ा गया राजीव कुमार बिहार के नालंदा जिले में वार्ड नंबर सात का रहने वाला है। एसटीएफ इंस्पेक्टर की तरफ से बरेली कोतवाली में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर बनाया शारीरिक संबंध

Spread the news