प्रयागराज: गुजरात जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद अली ने शनिवार को पुलिस और एसटीएफ को चकमा देकर प्रयागराज कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बता दें मोहम्मद अली  के खिलाफ करेली पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। गत वर्ष दिसंबर में अतीक अहमद के रिश्तेदार जीशान ने अली समेत अन्य के खिलाफ करेली थाना में रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने समेत कई संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मुकदमे में अन्य आरोपियों की पहले गिरफ्तारी हो चुकी है।

वहीं मोहम्मद अली वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था। पुलिस को लंबे वक़्त से उसकी तलाश थी। मोहम्मद अली शनिवार को नाटकीय ढंग से दोपहर करीब 12 बजे जिला कोर्ट पहुंचा और सरेंडर कर दिया। हालांकि मोहम्मद अली के वकील ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट से उसकी जमानत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जमानत अर्जी को खारिज कर दिया। इसके साथ कोर्ट ने अली अहमद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम समुदाय ने कावड़ियों पर किया पथराव

गौरतलब है कि अतीक अहमद के बेटे अली अहमद के खिलाफ उसके रिश्तेदार ने ही दिसंबर 2021 को करेली थाने में पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि अली अहमद अपने साथियों संग उसके पास गया था। उसने गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अपने पिता अतीक अहमद से जीशान की फोन पर बात कराई थी। अली अहमद ने जीशान से जमीन अपनी पत्नी के नाम करने के लिए धमकाया था। इसके बाद जीशान की शिकायत पर करेली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

इसे भी पढ़ें: दहेज के लिए दरिंदगी, भाई के साथ मिलकर पत्नी का किया गैंगरेप

Spread the news