प्रकाश सिंह

अमरोहा: यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सोमवार को सकुशल संपन्न हो चुका है। इस दौरान जहां लाइट व ईवीएम में गड़बड़ी के चलते कुछ बूथों पर वोटिंग प्रभावित होने की खबर है, वहीं अमरोहा जिले के गजरौला के मंडी विधानसभा सीट से मजेदार वाकया सामने आ रहा है। यहां पीठासीन अधिकारी को गुटखा खाने की लगी तलब के चलते मतदान को रोकना पड़ गया, जिसके चलते मतदाताओं को काफी दिक्कत भी हुई। गुटखे की तलब के चलते पीठासीन अधिकारी ने मतदान को बीच में रोककर गुटखा लेने चले गए। ऐसा ही मामला कुछ और बूथों से सामने आया है, जहां लंच ब्रेक के नाम पर मतदान कर्मी तलब मिटाने चले गए।

जानकारी के मुताबिक गजरौला के मंडी विधानसभा क्षेत्र के तिगरी गांव के जूनियर हाई स्कूल के मतदान केंद्र पर उस समय तनाव की स्थिति बन गई, जब पीठासीन अधिकारी गुटखा की तलब मिटाने के लिए मतदान को बीच में रोक दिया। बताया जा रहा है कि पीठासीन अधिकारी करीब आधे घंटे तक मतदान को रोककर गुटखा खाने के लिए चले गए। इस दौरान लाइन में लगे मतदाता काफी आक्रोशित नजर आए और उन्होंने फोन करके इसकी जानकारी धनौरा एसडीएम को दी। सूचना पर पहुंचे एसडीएम अरुण कुमार ने पीठासीन अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। हालांकि मीडिया के सवालों पर उन्होंने गुटखा की वजह से मतदान रोकने की बात से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें: मतदान कर राष्ट्र निर्माण में करें सहयोग

वहीं बूथ पर लाइन में खड़े मतदाताओं ने एसडीएम से पीठासीन की शिकायत करते हुए कहा कि वह कभी चाय पीने तो कभी सिगरेट पीने के बहाने बाहर जाते रहते हैं, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। मतदाताओं ने बताया कि पीठासीन अधिकारी गुटखा खाने चले गए जिसकी वजह से मतदान को करीब 30 मिनट तक रोकना पड़ गया।

इसे भी पढ़ें: रुख बता रहा ​बीजेपी प्रत्याशी का अंजाम

Spread the news