गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जमीयत उर राईन फाउंडेशन ने बेगम वार्ड चौराहे पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में जनपद के निवासियों ने भाग लिया। इस आयोजन में मतदाता जागरूकता अभियान की ब्रांड अम्बेसडर डॉ. शिवानी मातनहेलिया ने मतदाताओं जागरूक करने हेतु अपने उदबोधन में कहा कि हमारे संविधान ने हम नागरिकों को मतदान करने का अधिकार देकर अपनी सरकार चुनने का मौका दिया है। इसलिए सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि शतप्रतिशत मतदान करके राष्ट्र निर्माण में सहयोग दें, एक वोट आपके और आपके बच्चों का भविष्य तय करता है।

कार्यक्रम में चुनाव नोडल अधिकारी आरके जायसवाल एवं डॉ. शमीम ने मतदाताओं को जागरूक और प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जमीयत उर राईन फाउंडेशन के अध्यक्ष अलीम राईन ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में जमीयत उर राईन के उपाध्यक्ष गुलाम रसूल राईन, अलाउद्दीन गुड्ड राईन, सचिव इरफान राईन, कोषाध्यक्ष सईद उल्ला राईन, शाहिद राईन, इमरान राईन मास्टर रिज़वान आदि सम्मानित सदस्यों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन रफीउल्ला राईन एडवोकेट ने किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी मतदान करने की अपील की

Voter Awareness Campaign

प्रतापगढ़: सेन्ट एन्थोनी इण्टर कालेज के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रैली निकाली गई, जिसमें छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता के पोस्टर एवं बैनर को हाथों मे लिए हुए विभिन्न स्लोगनों के माध्यम से ‘प्रतापगढ़ ने भरी उड़ान-शत-प्रतिशत हम करें मतदान’, ‘आपका मतदान लोकतंत्र की जान’, ‘छोड़ो अपने सारे काम, पहले चले करें मतदान’, ‘अपना अमूल्य वोट देकर, लोकतंत्र को दें मजबूती’, ‘जागरूक लोगों की एक ही पहचान, सब जन करेंगें अपना मतदान’ आदि के माध्यम से जागरूक किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने, लोगों को मतदान हेतु जागरूक करने के लिये छात्र-छात्राओं को सम्बोधित किया और कहा कि हमें जन-जन में यह संदेश पहुंचाना है।

इसे भी पढ़ें: रुख बता रहा ​बीजेपी प्रत्याशी का अंजाम

27 फरवरी को मतदान करने अवश्य जाना है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी शत प्रतिशत सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता धर्म, जाति, वर्ग, सम्प्रदाय, भाषा से ऊपर उठकर अपने मतों का अवश्य प्रयोग करें तथा पूरे प्रदेश में जनपद में वोटिंग प्रतिशत को सबसे ऊपर रखे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया की तरफ से भी मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी। रैली का शुभारम्भ जिला विद्यालय निरीक्षक/नोडल अधिकारी स्वीप सर्वदानन्द द्वारा किया गया। इस दौरान प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश सहित प्रधानाचार्य फादर आनन्द कुमार जान, डा. मोहम्मद अनीस, धर्मेन्द्र कुमार ओझा सहित बच्चे उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: यूपी से लेकर गोवा तक जबरदस्त मतदान

Spread the news