Bareilly News: करीब एक हफ्ते से उत्तर भारत एवं पहाड़ों पर जारी जबरदस्त बारिश (Today weather) से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश की वजह से चारों तरफ पानी का कोहराम है। (Today weather) बरेली समेत कई जिलों में भीषण बाढ़ के साथ बड़ी तबाही हुई है। घरों में पानी घुस गया है। गांव के गांव पानी की भेंट चढ़े जा रहे हैं। (Today weather) किसानों की काफी फसलें चौपट हो गई हैं। वहीं मवेशियों के सामने चारे के साथ जीवन का संकट खड़ा हो गया है।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 50 जिलों में बारिश का हाई अलर्ट (Today weather) जारी कर रखा है। बारिश की वजह से लोगों के काम धंधे प्रभावित हो गए हैं। गरीबों के सामने खाने के संकट खड़े हो गए हैं। ऐसी स्थिति में साई मंदिर श्याम गंज में मंगलवार को सांग्वेद संस्कृत महाविधालय के आचार्य महेश चन्द शर्मा ने मुख्य यजमान पंडित सुशील कुमार पाठक के साथ भगवान इन्द्र के इस कोप को रोकने के लिए और उन्हें मानव के हित में लाने के लिए सुबह 10 बजे यज्ञ किया।

इसे भी पढ़ें: ‘मुलायम’ बनना आसान नहीं

इस मौके पर पंडित आयुश मिश्रा, राजकुमार, श्री माली एवं भगवान दास प्रजापति ने यज्ञ में आहूति देकर भगवान इन्द्र से सभी के मंगल की प्रार्थना की। यज्ञ में आहुति डालते हुए भगवत एवं साई गुरु सत्ता को प्रसन्न करने का यत्न किया। ताकि लोग इस बारिश की प्राकृतिक आपदा से मुक्ति पा सकें।

इसे भी पढ़ें: अगर यह टूट गया तो क्या होगा?

Spread the news