IPL 2021 : SRH ने डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाया, केन विलियमसन बने नये कप्तान

0
376
IPL 2021
नई दिल्ली। IPL 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा निर्णय किया है। टीम प्रबंधन ने कप्तान डेविड वाॅर्नर (David Warner) को हटाकर केन विलियमसन (Kane Williamson) को कप्तानी पद की जिम्मेदारी सौंप दी है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने केन विलियमसन को कप्तान बनाने की जानकारी ट्विटर पर दी। मैनेजमेंट ने साफ कहा कि रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच से केन विलियमसन कप्तानी की जिम्मेदारी लेंगे।
यह भी पढ़ें-श्रीलंका के इस पूर्व गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन
हैदराबाद का प्रदर्शन रहा है बेहद खराब
आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। अब तक खेले गये 6 मुकाबलों में हैदराबाद को सिर्फ 1 में जीत हासिल हुई है और दो अंकों के साथ वह सबसे निचली पायदान पर है। डेविड वार्नर खुद अभी तक रनों के लिए जूझते दिखाई दे रहे है। आईपीएल की शुरूआत से ही डेविड वॉर्नर की रणनीति एक बार भी काम नहीं आई। वार्नर ने टीम में कई बदलाव किये लेकिन यह बदलाव उनके काम नहीं आये जिसके चलते टीम को लगातार पराजय का मुंह देखना पड़ा। दूसरी तरफ केन विलियमसन ने इस सीजन में हैदराबाद की तरफ से तीन मैच खेले है जिसमें उन्होंने प्रभावशाली प्रदर्शन दिया है। विलियमसन तीन मैचों में अब तक 108 रन बना चुके हैं और शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। हैदराबाद को पूरी उम्मीद है केन विलियमसन को कप्तानी मिलने के बाद टीम जीत के ट्रैक पर वापस लौट आयेगी। हैदराबाद के पास जेसन रॉय के रूप में विकल्प मौजूद है। ऐसे में अगले कुछ मैचों में जेसन रॉय टीम में डेविड वॉर्नर की जगह ले सकते हैं।
यह भी पढ़े-IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर, यह खिलाड़ी हुआ आईपीएल से बाहर
कई कप्तानों की पहले भी गई है कप्तानी
आईपीएल में सीजन के बीच में ही किसी कप्तान को उसकी कप्तानी से हटाये जाने का यह कोई पहला मौका नहीं है। पहले भी कई मौकों पर ऐसा हो चुका है। पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को हटाकर इंग्लैंड के ऑयन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया था। साल 2014 के आईपीएल में भी सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच सीजन में शिखर धवन को कप्तानी से हटाते हुए वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को टीम की कप्तानी सौंपी थी। सन् 2012 में डेक्कन चार्जर्स ने भी कुछ ऐसा ही किया था जब उन्होंने श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा को कप्तानी से हटा दिया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here