IPL 2021 RR vs SRH : खराब फार्म को भुलाकर जीत के ट्रैक पर वापस लौटना चाहेगी दोनों टीमें

0
428
IPL 2021
नई दिल्ली। आईपीएल 2021 में रविवार को राजस्थान राॅयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। राजस्थान और हैदराबाद दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। रॉयल्स ने अभी तक छह मुकाबले खेले है जिनमे उसने दो में जीत दर्ज की हैं जबकि सनराइजर्स ने छह मुकाबले खेलकर सिर्फ एक में जीत दर्ज की है। रॉयल्स चार अंकों के साथ आईपीएल अंकतालिका में सातवें जबकि सनराइजर्स दो अंकों के साथ सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुकाबले से एक दिन पहले डेविड वॉर्नर को हटाकर केन विलियमसन को कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में विलियमसन के कंधों पर टीम को जीत के ट्रैक पर लाने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।
यह भी पढ़ें- IPL 2021: पंजाब ने मुंबई को 9 विकेट से रौंदा
राजस्थान रॉयल्स का मध्यक्रम रहा है फ्लाॅप
संजू सैमसन की कप्तानी में रॉयल्स लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। राजस्थान की ओपनिंग बल्लेबाजी लगातार फ्लाॅप चल रही है। राॅयल्स ने शुरूआती मैचों में मनन वोहरा और बटलर को ओपनिंग जोड़ी के रूप में उतारा लेकिन वोहरा प्रभावी बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे जिसके चलते यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह मिली। हालांकि वे अभी तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे है। दूसरे ओपनिंग जोस बटलर भी अभी तक छह मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके हैं। मध्यक्रम का फेल होना बना राजस्थान के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है। मध्यक्रम में डेविड मिलर ने पांच मैचों में एक अर्धशतकीय पारी खेली है जबकि रियान पराग भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे है। कप्तान संजू सैमसन भी एक बार 119 रन की शतकीय पारी बनाने के बाद नहीं चल सके हैं। गेंदबाजी विभाग में क्रिस मॉरिस ने छह मैचों में 11 विकेट चटकाए है। राहुत तेवतिया, जयदेव उनादकट और मुस्ताफिजूर रहमान ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन वह टीम के लिए नाकाफी साबित हो रही है।
यह भी पढ़ें- IPL 2021 : SRH ने डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाया, केन विलियमसन बने नये कप्तान
केन विलियमसन को करनी होगी कड़ी मशक्कत
सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल में इस बार का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। सनराइजर्स की बल्लेबाजी मुख्य रूप से डेविड वाॅर्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन पर निर्भर करती है लेकिन यह सभी बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। वॉर्नर ने अभी तक दो अर्धशतकीय पारी खेली है लेकिन वह अपनी इस पारी को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम साबित हुए है। ऐसे में अगले कुछ मैचों में जेसन रॉय टीम में डेविड वॉर्नर की जगह ले सकते हैं। जाॅनी बेयरस्टो और मनीष पांडे भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे है। हालांकि कप्तान विलियमसन शानदार फार्म में दिख रहे है। टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से हैदराबाद की गेंदबाजी कमजोर हो गई है। खलील अहमद और संदीप शर्मा तेज गेंदबाजी की कमान संभाले हैं लेकिन वह उतनी प्रभावी गेंदबाजी करने में नाकाम साबित हो रहे है। हालांकि स्पिन विभाग में राशिद खान अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए छह मैचों में नौ विकेट लेने में कामयाब रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल रहा है। अभी तक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 और राजस्थान रॉयल्स ने 6 मैच जीते हैं।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:
राजस्थान राॅयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, मनीष पांडे, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, अब्दुल समाद, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, केदार जाधव, अभिषेक शर्मा, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, बेसिल थम्पी, जेसन होल्डर, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान।

मैच दोपहर तीन बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here