IPL 2021: पंजाब ने मुंबई को 9 विकेट से रौंदा, के एल राहुल और गेल ने खेली शानदार पारी

0
431
IPL
चेन्नई। आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही पंजाब अंक तालिका में 4 अंकों के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गया है, मुंबई के भी 4 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर वह चौथे नंबर पर है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर, यह खिलाड़ी हुआ आईपीएल से बाहर
रोहित की कप्तानी पारी गई बेकार
टाॅस जीतकर पंजाब किंग्स के कप्तान के एल राहुल ने मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मुंबई की शुरुआत बहुत ही खराब रही। मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक एक बार फिर नाकाम साबित हुए और तीन रनों पर दीपक हुड्डा ने उन्हें आउट कर दिया। मुंबई का पावर प्ले भी बहुत खराब रहा। पावर प्ले में मुंबई सिर्फ 22 रन ही बना सकी। पावर प्ले के बाद रोहित ने आक्रमक तेवर दिखाए और कुछ दर्शनीय शाॅट खेले। सूर्य कुमार यादव ने भी उनका अच्छा साथ दिया। तीसरे विकेट के लिए रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 81 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार ने 27 गेंदो में 33 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का भी लगाया। वहीं रोहित शर्मा ने 52 गेंदो में 63 रनों की कप्तानी पारी खेली। रोहित ने अपनी इस पारी में पांच चौके और दो छक्के भी लगाए। मुंबई की तरफ से किसी अन्य बल्लेबाज ने बड़ा योगदान नहीं दिया जिसके चलते मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 131 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई। पंजाब किंग्स के लिए रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट झटके। वहीं अर्शदीप सिंह और दीपक हु्डडा को एक-एक विकेट मिला।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 RR vs KKR : जीत के ट्रैक पर वापस लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

पंजाब की विस्फोटक शुरूआत
132 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने धमाकेदार शुरूआत की। पंजाब किंग्स ने पावरप्ले तक ही बिना किसी नुकसान के 45 रन बना लिए। कप्तान के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को खुलकर निशाना बनाया और उनकी गेंदों पर चौके और छक्के जड़े। मयंक की तेज पारी का अंत राहुल चाहर ने किया। मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदो में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन की पारी खेली। मयंक के जाने के बाद क्रिस गेल ने पारी को संभाला और कप्तान के एल राहुल के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। पंजाब किंग्स की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 52 गेंदो में तीन चौके और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 60 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं क्रिस गेल ने 35 गेंदो में नाबाद 43 रन बनाए। गेल ने अपनी इस पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान के एल राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here