IPL 2021 RR vs KKR : जीत के ट्रैक पर वापस लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

0
366
IPL 2021
मुंबई। आईपीएल 2021 में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना राजस्थान राॅयल्स से होगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों ही टीमें अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ने में नाकाम रहीं है। चार में से तीन मैच गंवा चुकी RR अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है तो वहीं KKR ने भी अपने चार में से तीन मैच गंवाए हैं। दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हारी है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक
राजस्थान को करने होंगे बदलाव
राजस्थान के लिए यह सीजन अभी तक निराशाजनक रहा है। आरसीबी ने पिछले मैच में उसे दस विकेट से करारी शिकस्त दी। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम अभी तक अपनी लय में नहीं दिखाई दे रही है। राजस्थान को अगर केकेआर के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे अपनी बल्लेबाजी सुधारनी होगी। राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज बटलर कई मैचों में फ्लाॅप रहे हैं। दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज मनन वोहरा भी अभी तक प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे है। ऐसे में वोहरा की जगह टीम में युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल को जगह मिल सकती है। संजू सैमसन भी एक बार शतक लगाने के बाद दोबारा अपने प्रदर्शन को दोहराने में असफल रहे है। अच्छी शुरूआत मिलने के बाद भी टीम बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही है। अगर गेंदबाजी की बात करें तो क्रिस मॉरिस ने अभी तक अपनी गेंदबाजी से सभी को निराश किया है। मुस्ताफिजुर रहमान भी काफी महंगे साबित हो रहे है। ऐसे में मुस्तफिजुर रहमान की जगह एंड्रयू टाई को उतारा जा सकता है। टीम ने आरसीबी के खिलाफ श्रेयष गोपाल का जो दांव खेला था, वह भी नाकाम साबित हुआ। ऐसे में आरआर दोबारा उनादकट की तरफ रूख करेगी।
यह भी पढ़ें-जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी मुंबई इंडियंस

केकेआर को बनानी होगी रणनीति
केकेआर को अपने पिछले मैच में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। केकेआर का टाॅप आर्डर पिछले मैच में नाकाम रहा था। टीम के टॉप ऑर्डर के बिखर जाने के बाद भी दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल और पैट कमिंस केकेआर को जीत के बेहद करीब ले गए थे। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन लगातार फेल साबित हो रहे है। उनके निर्णय समझ से परे साबित हो रहे है। गेंदबाजी विभाग में पैट कमिंस की मौजूदगी उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण को धार देती है लेकिन अन्य कोई भी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम सााबित हो रहा है। आने वाले मैच में वरूण चक्रवर्ती की जगह कुलदीप यादव को जगह मिल सकती है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मैच हुए है जिसमें केकेआर ने 12 जबकि राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में केकेआर का पलड़ा मैच में भारी दिखाई दे रहा है।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-
राजस्थान रॉयल्स – जोस बटलर, मनन वोहरा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट।
कोलकाता नाइट राइडर्स – नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, कृष्णा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here