IPL 2021 : आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, केकेआर को 38 रनों से रौंदा

0
459
RCB
चेन्नई। आईपीएल 2021 के एक विस्फोटक मुकाबले में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 38 रनों से हरा दिया। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की सीजन की यह लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही आरसीबी प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया। चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और ग्लेन मैक्सवेल व एबी डिविलियर्स की विस्फोटक पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना पाई और 38 रनों से आरसीबी ने मैच को अपने नाम कर लिया।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : राजस्थान राॅयल्स को झटका, यह खिलाड़ी हुआ आईपीएल से बाहर
मैक्सवेल और डिविलियर्स ने खेली विस्फोटक पारी
आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली को दूसरे ही ओवर में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने आउट कर बैंगलोर को बड़ा झटका दिया। इसके बाद वरुण ने इसी ओवर में रजत पाटीदार को भी बोल्ड कर बैंगलोर को दोहरा झटका दिया। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद आरसीबी दबाव में था लेकिन अभी मैक्सवेल और डिविलियर्स का तूफान आना बाकी था। मैक्सवेल और एबीडी ने विस्फोटक पारी खेलते हुए मैदान के चारो तरफ चौके और छक्कों की बारिश कर दी। मैक्सवेल ने मात्र 49 गेंदों पर 78 रन की विस्फोटक पारी खेली। एबीडी ने नॉटआउट 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली और कोलकाता को 205 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : नितीश-त्रिपाठी का अद्धर्शतकीय प्रहार

गेंदबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन
205 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर ने नियमित अंतराल पर अपने विकेट खोए जिसके चलते टीम लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल रही। आरसीबी के सभी गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए केकेआर के किसी भी बल्लेबाज को खुलकर शाॅट नहीं खेलने दिया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे अधिक 31 जबकि कप्तान इयोन मोर्गन ने 29 रन बनाए। बैंगलोर की तरफ से जैमिसन ने 3 जबकि चहल और हर्षल ने दो-दो विकेट हासिल किए। आरसीबी का आईपीएल इतिहास में अब तक का यह सर्वोत्तम प्रदर्शन है। अभी तक आईपीएल इतिहास में आरसीबी अपने शुरुआती तीन मैच कभी नहीं जीती थी लेकिन इस बार विराट की टीम ने यह करिश्मा कर दिखाया और इतिहास रच दिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here