IPL 2021 : नितीश-त्रिपाठी का अद्धर्शतकीय प्रहार, केकेआर ने हैदराबाद को दी मात

0
623
IPL 2021
चेन्नई। चेपाॅक स्टेडियम में खेले गये रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन बनाएं जवाब में हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी। मैच के हीरो केकेआर के नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। यह केकेआर की आईपीएल में 100वीं जीत है। उन्होंने अब तक कुल 193 मैच खेले हैं। लीग में सबसे मैच जीतने के मामले में केकेआर तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स है जबकि दूसरे नंबर मुंबई इंडियंस है।
यह भी पढ़ें-आईपीएल 2021 RR vs PBKS : जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगी दोनों टीमें
नितीश और राहुल ने खेली तूफानी पारी
टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 187 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। कोरोना को मात देकर वापस लौटे नीतीश राणा काफी लय में दिखे। उनके ऑफ साइड के स्ट्रोक्स (ड्राइव्स और कट) काफी आकर्षक रहे। उन्होंने सनराइजर्स के हर गेंदबाज की धुनाई की। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए करामती खान के नाम से मशहूर राशिद खान ने (24 रन देकर दो विकेट) लिये और बल्लेबाजों के मुफीद विकेट पर केकेआर के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिये। सनराइजर्स की तरफ कोई और गेंदबाज इतना असरदार नहीं दिखा।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : RCB की मुंबई पर धमाकेदार जीत
हैदराबाद की शुरूआत रही खराब
लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत खराब रही। मात्र 10 रन के स्कोर पर ही उसके दोनो ओपनिंग बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और डेविड वार्नर पवेलियन वापस लौट गए। शुरूआती झटकों के बाद जाॅनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों खिलाड़ियों ने एक महत्वपूर्ण अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के आगे हैदराबाद का मध्यक्रम कुछ खास कमाल नहीं कर पाया और मैच 10 रन से हार गया। हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 61 और जॉनी बेयरस्टो ने 55 रन बनाए। केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा सबसे कामयाब बॉलर रहे उन्होंने 35 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा शाकिब अल हसन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here