IPL 2021 : RCB की मुंबई पर धमाकेदार जीत, एबी डिविलियर्स और हर्षल पटेल चमके

0
407
MI vs RCB
चेन्नई। आईपीएल 2021 के पदार्पण मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया। टाॅस जीतकर विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और मुंबई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया। जवाब में आरसीबी ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी के खाते में दो अंक भी जुड़ गए। वहीं मुंबई की टीम एक बार फिर से आईपीएल का अपना पहला मैच हार गई। मुंबई 2013 से आईपीएल का अपना पहला मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : चोट के चलते रिंकू सिंह IPL से बाहर 
मुंबई ने दिया 159 रनों का लक्ष्य
टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाएं। मुंबई की तरफ से क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने 27 रन देकर पांच विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में रिकार्ड बना दिया। उनसे पहले कोई भी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका है। पटेल ने मुंबई की पारी के आखिरी और 20वें ओवर में पहली चार गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया।
यह भी पढ़ें-IPL 2021: BCCI ने लागू किए ये बड़े नियम

डिविलियर्स ने खेली उम्दा पारी
160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने मैक्सवेल (28 गेंद, 39 रन) व डिविलियर्स (27 गेंद, 48 रन) के रनों की बदौलत 2 विकेट से जीत हासिल कर ली। उतार-चढ़ाव भरे मैच में एक समय आरसीबी जीत के लिए संघर्ष कर रहा था लेकिन डिविलियर्स ने अपनी आतिशी पारी की बदौलत टीम को जीत दिला दी। हालांकि जीत से दो रन पहले वह रन आउट हो गये और एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच सुपर ओवर में ना चला जाये लेकिन हर्षल पटेल ने आखिरी गेंद पर टीम को जीत दिला दी। मुंबई इंडियन्स की ओर से जसप्रीत बुमराह और मार्को यानसन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पांडया ने एक-एक विकेट लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here