IPL 2021 : दिल्ली ने किया जीत से आगाज, शिखर और पृथ्वी ने खेली विस्फोटक पारी

0
404
IPL
मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बतौर कप्तान अपनी पारी की शुरूआत जीत के साथ की। आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात दे दी। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 3 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। दिल्ली की चेन्नई के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है। पिछले सीजन में चेन्नई ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम से 2 मैच खेले थे और दोनों में उसे हार मिली थी।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : RCB की मुंबई पर धमाकेदार जीत

अच्छी नहीं रही सीएसके की शुरूआत
टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके को दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरूआती झटके दिये। महज सात रन पर ही दिल्ली ने चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। हालांकि इसके बाद सुरेश रैना (54) और मोईन अली (36) ने मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और तेजी से रन बनाएं। सुरेश रैना दुर्भाग्यवश रन आउट हो गये। रैना के बाद अंबाती रायुडू (23) ने पारी को आगे बढ़ाया और फिर अंत में सैम करन (34) और रविंद्र जडेजा (26) ने अपने चिर परिचित अंदाज में तेजी से रन बटोरकर टीम के स्कोर को 188 रनों पर पहुंचा दिया। दिल्ली की तरफ से आवेश खान और क्रिस वोक्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि अश्विन और टाॅम करन ने एक-एक विकेट लिया।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : चोट के चलते रिंकू सिंह IPL से बाहर
स्कोर को किया बौना
189 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली ने महज 18.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। दिल्ली को पृथ्वी शाॅ और शिखर धवन ने विस्फोटक शुरूआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 138 रनों की पहले विकेट की पार्टनशिप हुई। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने 85 और पृथ्वी शॉ ने 72 रनों की पारी खेली। पंत ने 12 बॉल पर 15 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें