आईपीएल 2021 RR vs PBKS : जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगी दोनों टीमें

0
393
नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के पहले मैच में जब राजस्थान राॅयल्स और पंजाब किंग्स आपस में भिड़ेगी तो दोनों ही टीम जीत के साथ अपने सीजन की शुरूआत करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 12 अप्रैल को खेला जायेगा। राजस्थान राॅयल्स ने इस बार कप्तानी का भार संजू सैमसन के कंधो पर डाला है जबकि पंजाब किंग्स नये नाम के साथ मैदान में उतरेगी। दोनों ही टीमों का पिछला आईपीएल का रिकार्ड कुछ अच्छा नहीं रहा। जहां राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक सिर्फ एक बार आईपीएल का खिताब जीता है तो वहीं पंजाब किंग्स के हाथ अब तक मायूसी ही हाथ लगी है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : RCB की मुंबई पर धमाकेदार जीत
राजस्थान को खलेगी जोफ्रा आर्चर की कमी
राजस्थान को लीग शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लग चुका है। राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के चलते शुरूआती मैचों में नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में गेदबाजी का भार जयदेव उनादकट, शिवम दुबे और क्रिस माॅरिस के कंधों पर होगा लेकिन राजस्थान के लिए चिंता की बात यह है कि उसके सबसे अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि उनादकट के अलावा टीम के पास पास बाएं हाथ के चेतन सकारिया और बेहद प्रतिभाशाली कार्तिक त्यागी का भी विकल्प है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस माॅरिस से टीम को दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। बल्लेबाजी में टीम जोस बटलर, बेन स्ट्रोक्स, संजू सैमसन पर निर्भर है। टीम में अन्य बल्लेबाजों की बात की जाए तो उनके पास अनकैप्ड मनन वोहरा, रियान पराग और राहुल तेवतिया मौजूद हैं। एंड्रयू टाइ या मुस्तफिजुर रहमान को भी मौका मिल सकता है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : दिल्ली ने किया जीत से आगाज
नये नाम के साथ थमाल मचाने की तैयारी
पंजाब किंग्स इस बार नये नाम के साथ मैदान में उतरेगी। टीम के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी है जो टीम को मजबूत शुरूआत देने में सक्षम है। इनके अलावा पंजाब के पास आक्रामक क्रिस गेल भी है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में समर्थ है। ऑलराउंडर मोइजेस हेनरिक्स का खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है। तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद शमी के साथ रिचर्डसन संभालेंगे। पंजाब में सबकी नजरें शाहरूख खान पर होंगी जिन्होंने विजय हजारे व सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से छाप छोड़ी है।
दोनों टीमों की संभावित प्लेंइग 11-
राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11- जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, एंड्रयू टाइ, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल।
पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, मोइसिस हेनरिक्स, शाहरुख खान, रवि बिश्वनोई, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी और झाय रिचर्डसन।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here