Sports News: बैतालपुर के पंचमुखी हनुमान मंदिर प्रांगण में चल रहे भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को छपरा (बिहार) और लखनऊ की टीम के बीच कांटे का मुक़ाबला हुआ। जिसमें लखनऊ की टीम ने एकमात्र गोल करके प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया।

पहले हाफ़ के खेल में बिहार के छपरा की टीम की तरफ़ से खिलाड़ियों ने दमख़म के साथ छोटे-छोटे पास के ज़रिए मैदान पर अच्छे तालमेल का नजारा पेश किया। लखनऊ के खिलाड़ियों ने भी इसके जवाब में सेंटर हाफ़ के पास से लगातार जवाबी हमले किए। लेकिन पहले हाफ़ के पैंतालीस मिनट में दोनों ही टीमों की ओर से कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया।

Sports News

दूसरे हाफ़ में भी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने दमख़म दिखाया और एक दूसरे छोर पर गोल के लिए दबाव बनाते रहे। सेकेंड हाफ़ के तीसवें मिनट में लखनऊ की टीम ने छपरा के गोल पोस्ट पर ज़बरदस्त हमला किया। इस दौरान लगाया गया शाट जी एरिया में हेंड हो गया। इसके विपक्ष में लखनऊ की टीम को पेनाल्टी शाट दिया गया। लखनऊ के जर्सी नंबर दो के खिलाड़ी मिथिलेश कुमार ने इस किक को गोल में बदल दिया। खेल के अंत तक बिहार के छपरा की टीम गोल की बराबरी नहीं कर पाई।

इसे भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा के दिन अवकाश घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री को आभार

इसके पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवरिया सदर विधायक डाक्टर शलभ मणि त्रिपाठी तथा अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी संजय केडिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता के संयोजक भाजपा नेता सिद्धार्थ मणि त्रिपाठी तथा अध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इसे भी पढ़ें: 22 जनवरी को शिक्षण संस्थाओं में रहेगा अवकाश

Spread the news