Sports News: बांग्लादेश ने रविवार को ढाका में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत को एक विकेट से हरा दिया (bangladesh beat india by one wicket)। एक समय भारत यह मुकाबला आसानी से जीतता दिख रहा था, लेकिन बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 54 रन की नाबाद साझेदारी कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। मिराज बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे, जिन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाए।

इस मुकाबले में भारतीय टीम (indian team) टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते 41.2 ओवर में 186 रन पर सिमट गई थी। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने नौ विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच सात दिसंबर को खेला जाएगा। भारत द्वारा मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में ही बांग्लादेश को पहला झटका लगा।

सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए। इसके बाद 26 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का दूसरा विकेट गिरा है। एनामुल हक 29 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए। यहां कप्तान लिटन दास और शाकिब अल हसन ने थोड़ा संभलकर खेला। दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। बांग्लादेश की इस जोड़ी को वॉशिंगटन सुंदर ने तोड़ा। सुंदर ने बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास को आउट किया। लिटन ने 41 रन बनाए।

वॉशिंगटन सुंदर ने शाकिब अल हसन को भी आउट कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया। शाकिब ने 29 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। बांग्लादेश ने 136 के स्कोर तक नौ विकेट गवां दिए थे। यहां भारत मुकाबले को आसानी से जीतता दिख रहा था। भारत को जीत के लिए आखिरी विकेट ही गिराना था, लेकिन बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए 54 रन की नाबाद साझेदारी कर मुकाबला अपने नाम कर लिया। मिराज 39 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मुस्तफिजुर नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट, वॉशिंगटन सुंदर ने दो, कुलदीप सेन ने दो, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जल्द ही 17 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हो गए। मेंहदी हसन मिराज ने उन्हें आउट किया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा एवं विराट कोहली भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। दोनों को शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया। रोहित शर्मा 27 रन बनाकर आउट हुए जबकि कोहली नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 92 के स्कोर पर शानदार फार्म में चल रहे श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए।

इसे भी पढ़ें: अलका लांबा बोलीं- बदलाव के लिए करें मतदान, प्रवेश वर्मा बोले- 110 सीटें मिलेंगी

अय्यर ने 39 गेंद में 24 रन बनाए। यहां केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर ने संभल कर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इस बीच केएल राहुल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। दोनों खिलाड़ी यहां अच्छा खेल रहे थे कि शाकिब अल हसन ने वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। सुंदर ने 43 गेंद में 19 रन बनाए। इसके बाद टीम के अन्य बल्लेबाजी भी कुछ ज्यादा नहीं कर सके और पूरी टीम 186 रन पर ऑलआउट हो गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने पांच विकेट, इबादत हुसैन ने चार विकट, मेंहदी हसन मिराज ने एक विकेट लिया।

इसे भी पढ़ें: 70 हजार करोड़ का होगा अनुपूरक बजट

Spread the news