Shaista Parveen: प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन चुकी है। यूपी पुलिस (UPPolice) और एटीएस (ATS) इस मामले को जितना सुलझाने की कोशिश कर रही है, यह उतना ही उलझता ही जा रहा है। इस मामले में जहां कुछ आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं, वहीं पुलिस कस्टडी में अतीक अहमद ((Atiq Ahmed) और उसके भाई की हत्या से यूपी पुलिस (UPPolice) खुद सवालों के घेरे में आ गई है। वहीं उमेश पाल हत्याकांड की मुख्य साजिशकर्ता और अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Praveen) का पता लगाने में पुलिस और एटीएस के पसीने छूट रहे हैं। ऐसे में जानकारी मिल रही है कि प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) को शाइस्ता परवीन (Shaista Praveen) के बारे में अहम सुराग मिले हैं।

सूत्रों की मानें तो पुलिस को शाइस्ता परवीन (Shaista Praveen) के प्रयागराज-कौशांबी बॉर्डर (Prayagraj Kaushambi Border) पर किसी जगह में छिपे होने की सूचना मिली है। इसके बाद पुलिस लगातार बॉर्डर पर कचहरी क्षेत्र के कई गांव में छापेमारी कर रही है। इसके अलावा लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बरेठी, पूरामुफ्ती मरियाडीह समेत कई इलाकों में छापेमारी की है। फिलहाल पुलिस को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है।

गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या के बाद से ही अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही है। उसकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन अब तक उसका कोई पुख्ता सुराग नहीं मिल पाया है। इस मामले में पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी रहे कुछ संदिग्धों को भी उठाया है। वहीं कुछ सूत्रों का कहना है कि अब पुलिस को इस मामले में अहम सुराग मिले हैं। पुलिस को शाइस्ता परवीन के प्रयागराज-कौशांबी बॉर्डर पर छिपे होने की सूचना मिली है, जिसके बाद बॉर्डर एरिया के कई गांवों में छापेमारी की गई है, लेकिन शाइस्ता परवीन पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो रही।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम को अंडरवर्ल्ड कहता है ‘बमबाज’

काम नहीं आ रही पुलिस की जाल

उमेश पाल हत्यकांड में नामजद आरोपी शाइस्ता परवीन (Shaista Praveen) को पकड़ने के लिए पुलिस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, बावजूद इसके शाइस्ता पुलिस की पकड़ से दूर है। इतना ही नहीं पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है। उसके बेटे असद के एनकाउंटर के बाद माना जा रहा था कि वह अपने बेटे का आखिरी बार चेहरा देखने के लिए सरेंडर कर सकती है, लेकिन शाइस्ता नहीं आई। इतना ही नहीं पति अतीक अहमद और देवर अशरफ की मौत के बाद भी यह उम्मीद थी की वह जनाजे में शामिल होने के लिए आएगी, लेकिन शाइस्ता परवीन इस बार भी नहीं दिखाई दी। पति, बेटे और देवर की मौत पर न आने वाली शाइस्ता परवीन को पकड़ना अब पुलिस के लिए काफी मुश्किल होता नजा आ रहा है। क्योंकि उसके जितने कमजोड़ कड़ियां थीं, वह सब टूट चुकी हैं, लेकिन वह अभी भी नहीं टूटी है।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद के जुर्म से अल्पसंख्यक ही सबसे ज्यादा पीड़ित

Spread the news