Guddu Muslim: माफिया-गुंडों का नाम एक होता है, लेकिन सहयोगी के रूप में उनके कई नाम होते हैं। इसी तरह माफिया अतीक अहमद (atiq ahmed) व उसके भाई अशरफ (ashraf ahmed) के मर्डर के बाद जहां लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) के रूप में अभी कई अतीक अहमद (atiq ahmed) खुलेआम घूम रहे हैं। बता दें कि गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) अतीक अहमद (atiq ahmed) का खास गुर्गा था, जिसे लोग बमबाज गुड्डू मुस्लिम के नाम से जानते हैं। गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि अतीक अहमद (atiq ahmed) और उसके भाई अशरफ (ashraf ahmed) को मरवाने में भी उसी का हाथ है। गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) बंदूक से निशाना लगाने की जगह झोले में बम भरकर लोगों पर हमला करता है।

प्रयाराज उमेश पाल की हत्या के दौरान इस कुख्यात अपराधी ने बेखौफ होकर बम फेंका था। इसी घटना में उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी की भी जान गई थी। गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim) इतना बेरहम है कि जब बम फेंकता है तो इंसानियत भूल जाता है। हालांकि उसका आका अतीक अहमद अब मिट्टी में मिल चुका है। लेकिन गुड्डू मस्लिम औी अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। यूपी पुलिस की एसटीएफ गुड्डू मुस्लिम की तलाश में जुटी है। माना जा रहा है कि पुलिस उसके काफी करीब पहुंच चुकी है।

जल्द ही वह पुलिस की हथकड़ी में होगा या फिर एनकाउंटर का शिकार हो जाएगा। फिलहाल गुड्डू बमबाज को पकड़ना इतना आसान भी नहीं है, क्योंकि अपने अपराधिक इतिहास में उसने कई माफियाओं के साथ किया, कई पुलिस एनकाउंटर में मारे गए, लेकिन गुड्डू मुस्लिम अभी तक पुलिस से बचा हुआ है। पूर्वांचल के इस शातिर बदमाश गुड्डू मुस्लिम के बमबाज बनने की कहानी भी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद का खास शूटर है और वही उसका पूरा नेटवर्क संभालता है। गुड्डू मुस्लिम वह नाम है जिसका जिक्र अतीक अहमद का भाई अशरफ अहमद गोली चलने से तुरंत पहले कर रहा था। गुड्डू मुस्लिम बम बनाने में एक्सपर्ट है। उसके बारे में कहा जाता है कि उसने यूपी के कई बड़े-बड़े माफिया गिरोहों के लिए काम किया है। गुड्डू मुस्लिम अतीक अहमद से पहले श्रीप्रकाश शुक्ला के साथ भी काम कर चुका है।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद और अशरफ के जुर्म से अल्पसंख्यक ही सबसे ज्यादा पीड़ित

गुड्डू मुस्लिम के बारे में बताया जाता है कि उसने महज 15 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था। शुरुआत में वह छोटी-मोटी चोरियां करता रहता था, लेकिन धीरे-धीरे वह बाहुबलियों के साथ जुड़ता गया और बम बनाना शुरू कर दिया। गुड्डू मुस्लिम माफियों के बीच इतना मशहूर हो गया कि राज्य में होने वाले किसी भी बड़े आपराधिक मामले में उसका नाम जरूर आ जाता। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुड्डू मुस्लिम ने कई बड़े माफियाओं के लिए करीब 2 दशक तक काम किया है। इन माफियाओं में श्रीप्रकाश शुक्ला, मुख्तार अंसारी, धनंजय सिंह और अभय सिंह का नाम भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: अतीक को दाउद बनाना चाहता था असद

Spread the news