कोरोना की चपेट में आए बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की मौत, जेल प्रशासन ने नहीं की पुष्टि

0
661
shahabuddin death

नई दिल्ली। महामारी के इस दौर में कब कौन दुनिया छोड़ देगा कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसे में खबर आ रही है कि बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। हालांकि खबर लिखे जाने तक तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से शहाबुद्दीन के मौत की पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि शहाबुद्दीन के निधन की खबर अफवाह भी हो सकती है, क्योंकि कल भी इस नेता के निधन की अफवाह उड़ाई गई थी। वहीं शहाबुद्दीन के परिजनों का कहना है कि वह कोमा में हैं और उनका इलाज ठीक से नहीं किया जा रहा है।

दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में चल रहा था इलाज

खबरों के अनुसार तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद बिहार का दंबग नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन बीते दिनों कोरोना वायरस की चपेट में आ गया था। इसके चलते शहाबुद्दीन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं खबर आ रही है कि इस बीच हालत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई है। फिलहाल तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बिहार के पूर्व सांसद व बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का निधन हुआ है?

इसे भी पढ़ें: ‘शूटर दादी’ Chandro Tomar का इलाज के दौरान निधन, कोरोना से थीं संक्रमित

लालू यादव के काफी करीबी थे

shahabuddin and lalu prasad

गौरतलब है कि 10 मई, 1967 को बिहार में जन्में मोहम्मद शहाबुद्दीन का अपराध से बेहद गहरा नाता रहा। बिहार में शहाबुद्दीन अपराध जगत का बेताज बादशाह बन गया था। वह लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख नेताओं में से एक थे। उन्हें लालू प्रसाद यादव का बेहद करीबी माना जाता था। बताते चलें कि 30 अगस्त, 2017 को पटना उच्च न्यायालय ने सिवान हत्या के मामले में शहाबुद्दीन की मौत की सजा को कायम रखा था, जिसके वह जेल में ही था। तिहाड़ जेल से जुड़े अधिकारियों के अनुसार मोहम्मद शहाबुद्दीन को जेल संख्या दो के हाई सिक्याेरिटी सेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था। शहाबुद्दीन के पास किसी को बिना समुचित जांच के जाने देने की इजाजत नहीं थी। जेल के कुछ ही कर्मियों को इनसे मिलने की इजाजत थी।

इसे भी पढ़ें: वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें