Seema Haider News: पाकिस्तान से चलकर आपने प्यार को पाने भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) भारतीय संस्कृति में रच बस गई हैं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद वह अब इस त्योहार को पूरे परंपरा के अनुसार मनाने लगी हैं। शनिवार को हरियाली तीज के मौके पर सीमा हैदर (Seema Haider) हिंदू महिलाओं की तरह इस त्योहार को मनाया। हरे रंग की साड़ी में दुल्हन बनी सीमा हैदर ने सचिन का तिलक कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने जय श्रीराम के नारे भी लगाए। बता दें कि भारत में अभी भी कुछ लोग सीमा हैदर (Seema Haider) को संदिग्ध मान रहे हैं। हालांकि एजेंसियां अभी भी सीमा हैदर को लेकर जांच कर रही हैं। लेकिन सादगी के चलते सीमा हैदर अब लोगों के दिलों में जगह बनाना शुरू कर दिया है।

सीमा हैदर और सचिन के प्यार पर आधारित जहां फिल्म कराची टू नोएडा की शूटिंग शुरू हो गई है। वहीं पंद्रह अगस्त को सीमा हैदर ने तिरंगा झंडा फहराकर और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर खुद को भारतीय साबित करने का प्रयास किया है। हालांकि पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने पर भारत में बैठे कुछ पाकिस्तानी समर्थकों को दर्द भी हुआ था। उन्होंने सोशल मीडिया पर सीमा हैदर का विरोध भी जताया था। लेकिन सच यह भी है कि हिंदू धर्म अपनाने के बाद सीमा हैदर अब पूरी तरह से भारतीय संस्कृति को अपना लिया है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को मिले बेहतर सुविधा

हरियाली तीज का त्योहार सीमा हैदर ने सचिन के साथ मिलकर मनाया और इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया है। हरियाली तीज पर जिस तरह हिन्दू महिलाएं 16 श्रृंगार कर हरे रंग की साड़ी पहनती हैं उसी तरह सीमा ने भी हरे रंग की साड़ी पहनी है और गले में मंगलसूत्र, माथे पर सिंदूर और सुहागिनों की तरह श्रंगार किया है। हरियाली तीज पर सीमा हैदर ने पूरे देश को शुभकामनाएं दीं और खुशहाली की कामना की। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में सीमा सबसे पहले हाथ जोड़कर जय श्री राम कहती है, और कहती की आज वो हरियाली तीज का त्योहार अपने परिवार के साथ मना रही है और अपनी पति की दीर्घायु के लिए पूजा कर रही है।

इसे भी पढ़ें: इंदौर ने दिए भारतीय पत्रकारिता को चमकते सितारे

Spread the news