गोंडा: यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम आने से पहले सपा समर्थकों की गुंडई शुरू हो गई है। गोंडा जनपद के करनैलगंज विधानसभा चुनाव से एक दिन पूर्व सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप व उनके सर्थकों की तरफ से आराजकता का जो नंगा नाच किया गया, वह लोकतंत्र के इतिहास में किसी कलंक से कम नहीं है। भाजपा का बूथ एजेंट बनने से रोकने के लिए सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह अपने समर्थकों के साथ प्रधान के घर में घुसकर न सिर्फ मारपीट की बल्कि महिला के साथ दुष्कर्म भी किया। मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। करनैलगंज कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह और उनके बेटे, भतीजा व भांजा सहित 14 लोगों को नामजद करते हुए 30 अन्य के खिलाफ बीजेपी समर्थक के घर में घुसकर मारपीट, दुष्कर्म व तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज किया है। उधर सपा समर्थकों ने भी भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के सात समर्थकों के खिलाफ मारपीट व धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है।

सपा प्रत्याशी पर गंभीर धाराओं में मकदमा दर्ज होने के बावजूद भी अभी तक गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार काफी भयभीत नजर आ रहा है। परिवार का कहना है कि सपा समर्थकों की तरफ से सुलह करने का दबाव बनाया जा रहा है। वहीं जरा जरा से बात पर लोकतंत्र की हत्या का रोना रोने वाले असल लोकतंत्र की हत्या चुप्पी साध गए हैं। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या किसी नेता का समर्थन करने की कीमत महिलाओं की आबरू लुटाकर चुकानी पड़ेगी। घटना से आक्रोशित लोगों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन चुनाव को निष्पक्ष व भयमुक्त संपन्न नहीं करा सकते तो फिर चुनाव कराने की जरूरत ही क्या है।

बता दें कि करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी अजय सिंह के नाम की घोषणा होते ही यहां कि सियासत में भूचाल सा आ गया। एक तरफ जहां खुद का पक्के भाजपा नेता बताने वाले सपा का दामन थामने लगे, वहीं कभी एक-दूसरे के ध्रुव विरोधी रहे नेता साथ हो गए। जानकारों की मानें तो करनैलगंज विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह और बीजेपी विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया का कब्जा रहा है। यही दो परिवार यहां की सियासत चलाते रहे हैं। ऐसे में अजय कुमार सिंह के बीजेपी प्रत्याशी बनते ही दोनों परिवारों के बीच का काकश टूटता नजर आने लगा। यही वजह रही कि अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया ने बिना देर किए योगेश प्रताप सिंह के समर्थन में आ गए।

इसे भी पढ़ें: संतों और विद्वानों ने लिया सनातन राष्ट्र के लिए संकल्प

सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह करनैलगंज सीट पर हर हाल में कब्जा जमाने के लिए सारे हथकंडे अपना शुरू कर दिया। उन्होंने न सिर्फ कई भाजपा समर्थकों को तोड़ा बल्कि जो लोग अजय कुमार सिंह का साथ दे रहे थे, उनपर हमला भी करना शुरू कर दिया। नतीजा भंभुआ क्षेत्र के एक भाजपा समर्थक के घर में घुसकर मारपीट व महिला से दुष्कर्म करने जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया। सपा प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को जहां बेबुनियाद बताते हुए साजिश करार दे रहे हैं, यहीं इस घटना के वायरल हो रहे वीडियो यह बताने के लिए काफी है कि योगी राज के बावजूद भी गोंडा के करनैलगंज सीट पर जंगलराज आज भी कायम है। यह देखना दिलचस्प होगा कि दो दलों के बीच की लड़ाई का शिकार हुए परिवार के साथ इंसाफ हो पता है, या फिर पीड़ित परिवार नक्कारखानों के सामने घुटने टेकने को विवश हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: हमीरपुर में दोबारा खिलेगा ‘फूल’ या आएगा साइकिल का जमाना

Spread the news