नई दिल्ली: जाने-माने एक्टर और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया है। राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को हार्ट अटैक होने पर 10 अगस्त को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत शुरू से ही बेहद नाजुक थी। शुरुआत में बताया जा रहा था कि वह कोमा में चले गए हैं। बाद में जानकारी मिली की उनकी सेहत में कुछ सुधार हुआ है। 18 अगस्त को प्रसंशकों में तब मायूसी छा गई, जब जानकारी मिली कि राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की हालत बेहद नाजूक हो गई है। उनका दिमाग काम करना बंद कर दिया है और हार्ट में भी दिक्कत है। डॉक्टरों का मानना था कि हो सकता है शायद कोई करिश्मा हो जाए। पिछले 40 दिनों से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) बुधवार को जिंदगी जंग हार गए और वह हम लोगों के बीच अब नहीं रहे।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की तमाम दिग्गज हस्तियों ने गहरा दुख जताया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने राजू श्रीवास्तव के निधन को अपूर्णनीय क्षति बताते हुए शोक व्यक्त किया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके परिवार को फोन कर हर संभव मदद का भरोसा दिया था। 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। उनकी उसी दिन एंजियोप्लास्टी की गई थी।

इसे भी पढ़ें: वक्फ संपत्तियों की होगी जांच

गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव, 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं। उन्हें वर्ष 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में हिस्सा लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’(रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन के प्रतियोगियों में भी रह चुके थे। राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी रहे।

इसे भी पढ़ें: प्रेमिका के साथ होटल में था पति, पत्नी ने चप्पल से सिखाया सबक

Spread the news