ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कृषि कानूनों को लेकर दी यह चेतावनी

0
388
rahul gandhi

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की तरफ से लगातार प्रदर्शन जारी है। विपक्ष भी इस कानून को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर बना हुआ है। वहीं कृषि कानूनों के मुद्दे पर संसद का सदन एक हफ्ते तक बाधित चल रहा है। विपक्ष के तेवरी से यही लग रहा है कि दूसरे सप्ताह में भी हंगामा जारी रहेगा। क्योंकि इन सबके बीच राहुल गांधी सोमवार को खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी जहां ट्रैक्टर चला रहे थे वहीं वहीं पंजाब और हरियाणा के कांग्रेस सांसद ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे।

rahul gandhi

राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर को चला रहे थे, उसके आगे कृषि कानून के खिलाफ पोस्टर चिपकाया गया था। उस पोस्टर पर लिखा था कि किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून को वापस लो। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यह तीनों काले कानून हैं। इन्हें हर हाल में वापस लेना ही पड़ेगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अपने 2-3 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए इन कानूनों को लेकर आई है। किसानों को दबाने के साथ साथ उनका अधिकार भी छीनने का प्रयास किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने इन पांच चेहरों पर लगाया दांव

उन्होंने आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि अपने हक और अधिकारी की लड़ाई लड़ने वाले किसानों को देश विरोधी बताया जा रहा है। उन्हें आतंकी घोषित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे किसान पीछे हटने वाले नहीं है। सरकार को इन काले कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसान जिस कानून को नहीं चाहते सरकार उन्हें उन पर जबरन थोपने की कोशिश में लगी हुई है। बता दें कि कांग्रेस शुरू से ही किसान कानूनों के विरोध में रही है। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां इन कानूनों का विरोध भी जबरदस्त तरीके से है।

इसे भी पढ़ें: जब सब ठीक है तो इतनी शिकायतें क्यों

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here