PoK News: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में जारी हिंसा के बीच केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह (General VK Singh) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि इंतजार कीजिए जल्द ही पीओके अपने आप ही भारत में शामिल हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (VK Singh) का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीओके में पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ अभियान छिड़ा हुआ है। पाकिस्तानी सैनिकों के जुल्म से तंग आकर पीओके के लोग न सिर्फ भारत में शामिल होने की बात कर रहे हैं, बल्कि पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ विद्रोह शुरू कर दिया। पीओके के लोगों ने कई सैनिकों को बंधक बनाकर पाकिस्तान सरकार को यह संदेश दिया है कि यहां की आवाम अब झुकने वाली नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) वह क्षेत्र है जहां से पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है। वहीं यह हिस्सा भारत का होते हुए भी पाकिस्तान का बना हुआ है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए विपक्ष ने पीओके को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश किया था। जिसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सदन में कहा था कि पीओके भारत का हिस्सा रहेगा और इसके लिए हम जान भी दे देंगे।

इसे भी पढ़ें: भारत को शक्तिमान बनाएगा इकोनॉमिक कॉरिडोर

आजादी के बाद से कश्मीर और पीओके पर चुप रहने वाले लोग विपक्ष में आते ही इस पर मोदी सरकार से सवाल करने लगे। विपक्षी नेताओं की बेशर्मी का आलम यह है कि जिस अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा बन गया है। भारतीय संविधान वहां लागू हो गया है, वोट की लालच में सरकार बनने पर उसे बहाल करने की बात कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (General VK Singh) ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) अपने आप ही भारत में शामिल हो होने की बात कहकर विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ा दी है। बता दें कि राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान जनरल वीके सिंह से पूछा गया कि पीओके में लोग भारत के साथ विलय की मांग कर रहे हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी का क्या रुख है, इसके जवाब में उन्होंने पीओके के भारत में विलय की बात कही। उन्होंने कहा, थोड़ा इंतजार कीजिए, पीओके अपने आप ही भारत में आ जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सिपाही ने लड़की देखने के लिए मांगी छुट्टी

Spread the news