PM Modi Objectionable Poster In Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की देश व दुनिया में बढ़ती लोकप्रियता से जहां भारतवासी गर्व महसूस कर रहे हैं, वहीं एक धड़ा ऐसा है, जो पीएम मोदी के विरोध में कुछ भी करने को तैयार है। सत्ता की लालच ने विपक्षी दलों को इतना अंधा कर दिया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विरोध में देश का और संवैधानिक व्यवस्था का विरोध करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। आलम यह कि ये लोग देश की सर्वोच्च अदालत पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं। वहीं अब दिल्ली में सबसे निम्न स्तर की राजनीति करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आपत्तजिनक पोस्टर लगाए गए हैं। दिल्ली पुलिस (delhi police) ने इस मामले में 100 प्राथमिकी दर्ज की है और कुछ लोगों के गिरफ्तार करने की भी बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ लगे विवादित पोस्टर पर लिखा था, “मोदी हटाओ-देश बचाओ।” दिल्ली पुलिस (delhi police) के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक के मुताबिक पूरे शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर लगाए गए, जिसको लेकर तेजी से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन विवादित पोस्टरों में प्रिंटिंस प्रेस की जानकारी होने की बात सामने नहीं आई है। दीपेंद्र पाठक के मुताबिक अब तक 6 लोगों की गिरफ्तार किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि इन विवादित पोस्टरों का लिंक आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है।

स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय से निकलते ही वैन को पुलिस ने रोका था, जिसमें से कई पोस्टर बरामद कर उन्हें जब्त किया गया। मौके पर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।. उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में प्रिटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: नवरात्रि के पहले दिन जानें कब और कैसे करें घटस्थापना

शहर से हटाए गए विवादित पोस्टर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के शहरों से करीब 2000 विवादित पोस्टरों को हटाया गया है। दिल्ली के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि ‘आप’ कार्यालय से निकलते हुए जिस वैन से रोका गया और तलाशी में पोस्टर मिलने पर एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शख्स ने बताया कि उसके मालिक ने उसे यहां पर पोस्टरों की डिलीवरी के लिए भेजा था। दीपेंद्र पाठक ने बताया कि उसने एक दिन पहले भी पोस्टरों की डिलीवरी की थी। जानकारी मिल रही है कि 50-50 हजार पोस्टरों के प्रिंटिंग करने का ऑर्डर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: भाषा का सम्मान अपने संस्कारों और संस्कृति का सम्मान

Spread the news