Ayodhya: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव की तैयिरयों के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) प्रदेश के जिलों का दौरा तेज कर दिया है। वहीं पार्टी नेताओं में मनमुटाव की खबरें आ रही हैं। बुधवार को अयोध्या में तब असहज की स्थिति बन गई जब शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के सामने सपा (Samajwadi Party) समर्थकों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान पूर्व एमएलसी लीलावती कुशवाहा (Lilavati Kushwaha) और उनकी बेटी को चोट आई है, जिसके चलते उन्हें अयोध्या जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना में चोटिल लीलावती कुशवाहा ने इस पूरे घटना क्रम को बड़ी साजिश बताते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह उनके बेटे की हत्या हो चुकी है उसी तरह उनकी भी किसी दिन हत्या हो सकती है।

बता दें कि शिवपाल यादव बुधवार को करीब 11.30 बजे अयोध्या पहुंचे। यहां सपा कार्यकर्ताओं की तरफ से उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद वह कटेहरी विधानसभा के पूर्व विधायक रहे जय शंकर पांडे के घर पहुंचे। जय शंकर पांडे की पत्नी का बीते दिनों देहांत हुआ है। उनके घर वालों से मिलने के बाद शिवपाल यादव पत्रकारों से रूबरू हुए और सपा के एक दूसरे कार्यकर्ता के घर जाने के लिए निकलने लगे। वह जय शंकर पांडे के घर के सामने गाड़ी में बैठे ही थे कि तभी सपा कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की और बवाल शुरू हो गया। सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी की पूर्व एमएलसी लीलावती कुशवाहा और उनकी बेटी के साथ भी धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट की।

इसे भी पढ़ें: PM Modi के खिलाफ लगे विवादित पोस्टर, 100 FIR दर्ज

लीलावती कुशवाहा (Lilavati Kushwaha) के चेहरे पर आई चोट

शिवपाल सिंह यादव के सामने हुई इस मारपीट में सपा की पूर्व एमएलसी लीलावती कुशवाहा (Lilavati Kushwaha) के चेहरे पर और उनकी बेटी के हाथ में चोट आई है। वहीं अपने साथ हुई मारपीट की घटना को लीलावती कुशवाहा बड़ी साजिश बताते हुए कहा कि जिस तरह पहले उनके बेटे की हत्या कर दी गई थी, उसी तरह किसी दिन उनकी भी हत्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि इसी साजिश के तहत उनकी सुरक्षा भी हटा ली गई है।

इसे भी पढ़ें: भाषा का सम्मान अपने संस्कारों और संस्कृति का सम्मान

Spread the news