PM Modi Kedarnath Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Kedarnath Yatra) शुक्रवार को अपने तय कार्यक्रम के तहत देवभूमि उत्तराखंड पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Kedarnath Yatra) दिवाली से पहले उत्तराखंड को 4400 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े आठ बजे केदारनाथ मंदिर में दर्शन और किया। इसके बाद 9 बजे उन्होंने केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह साल में चौथी बार केदारनाथ धाम (PM Modi Kedarnath Yatra) पहुंचे हैं। रोपवे परियोजना की आधारशिला रखने के बाद वह आदिगुरु शंकराचार्य के समाधिस्थल के दर्शन करने पहुंच गए हैं। इसके बाद वह मंदाकिनी आस्था पथ और सरस्वती आस्था पथ पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। केदारनाथ के बाद प्रधानमंत्री 11 बजकर 20 मिनट पर बदरीनाथ (PM Modi Badrinath Yatra) की धरती में पहुंचेंगे। यहां भी उनका आधा घंटा दर्शन और पूजा का कार्यक्रम है, इसके बाद वह रिवरफ्रंट और साकेत चौक पर विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह माणा गांव में प्रस्तावित समारोह में हिंस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी माणा में ही हेमकुंड साहिब रोपवे और माणा तक डबल लेन सड़क का शिलान्यास करेंगे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी चौथी बार दिवाली पर पहुंच रहे केदारनाथ धाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर में यहां सैनिकों के साथ भी दिवाली मना सकते हैं। रात बदरीनाथ में बिताने के बाद अगली सुबह वह 7.25 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से वाया देहरादून पहुंचेंगे। यहीं से विशेष विमान से वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इस तरह पीएम मोदी बदरीनाथ धाम में कुल 19 घंटे 55 मिनट का समय गुजारेंगे। उनका रात्रि विश्राम होटल में होगा।

इसे भी पढ़ें: डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस

इसे भी पढ़ें: Munawwar Rana को नहीं पता अपनी मां का धर्म

Spread the news