भीषण सड़क हादसे में 30 की मौत, सिंधु हाईवे पर यात्री बस से जा भिड़ा ट्रक

0
463
Pakistan bus-truck collision

नई दिल्ली: सड़कों का जाल जैसे जैसे बढ़ता जा रहा है, सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं। पाकिस्तान में सोमवार को बस और ट्रक की हुई भिड़ंत में कई लोगों की मौत हो गई है। यह बस सियालकोट से राजनपुर के लिए जा रही थी। पंजाब डेरा गाजी खान के निकट सिंधु हाईवे पर ट्रक से टकरा जाने से करीब 30 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 40 ऊपर घायल बताए जा रहे हैं। डेरा गाजी खान के आयुक्त ने घटना में महिलाओं और बच्चों सहित 30 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद राहत और बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गए। शवों और घायलों को डीएचयू टीचिंग अस्पताल डीजी खान में भेजा जा रहा है। वहीं डीएचक्यू टीचिंग हॉस्पिटल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आसिफ कुरैशी के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार घायलों में चार की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ईदुल अजहा की छुट्टियों के लिए घर वापस जाने वाले लोगों के साथ यह हादसा किसी आपदा से कम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: कैप्टन को निराश मत करो, सिखों के नरसंहार…

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि खुदा मृतकों को जन्नत में जगह दें और उनके परिवार को इस सदमे से उबरने की हिम्मत दें। इसके अतिरिक्त संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम एक राष्ट्र के रूप में कब समझेंगे कि सड़क नियमों का उल्लंघन कितना घातक है? पब्लिक ट्रांसपोर्ट ड्राइवर्स लोगों के जिंदगी के लिए जिम्मेदार है, उन्हें और सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: दीवार ढहने से 14 की मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here