Ind vs Sri Lanka 2nd ODI : सीरीज लॉक करने के इरादे से उतरेगी धवन एंड कंपनी

0
212
Ind vs Sri Lanka
Ind vs Sri Lanka 2nd ODI : श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ चल रही 3 वन डे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम (India Team) 1-0 से आगे है। पहले वन डे में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों की खूब धुनाई की। पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आसानी से रन बटोरकर श्रीलंका के स्कोर को बौना साबित कर दिया तो वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी कप्तानी पारी खेलकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में चाहे वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण हर श्रेणी में उत्तम श्रेणी का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम दूसरे वन डे में भी इसी प्रदर्शन को दोहराकर सीरीज को लॉक करना चाहेगी।
यह भी पढ़े- Ind vs Sri Lanka Ist ODI : इशान किशन व धवन का अर्द्धशतकीय प्रहार
प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम
पहले वन डे में ईशान किशन (Ishan Kishan), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav) कप्तान की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे। ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि भारतीय टीम इन खिलाड़ियों में से किसी को भी आराम देकर किसी अन्य को मौका दे। सिर्फ मनीष पांडे का स्थान खतरे में लगता है जिन्होंने 40 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। अगर धवन कोई बदलाव करते है तो उनकी जगह फॉर्म में चल रहे देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को मौका दे सकते हैं। पहले वन डे में चोट के चलते संजू सैमसन (Sanju Samson) नहीं खेल सके थे लेकिन दूसरे वनडे के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) फिट हो गए हैं, लेकिन उनकी खेलने की संभावना नगण्य है क्योंकि इशान ने पहले वन डे में जबरदस्त बल्लेबाजी कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में संजू फिट होने के बावजूद दूसरे वनडे में नहीं खेल सकेंगे। गेंदबाजी विभाग में कुल-चा (कुलदीप यादव और चहल) का प्रदर्शन लाजवाब रहा। दोनों ने मिलकर 4 विकेट झटके। भुवनेश्वर ने पहले वन डे जरूर औसत दर्जे की गेंदबाजी की। इसके बावजूद भी पहले वनडे की तरह यहां भी टीम की गेंदबाजी को लीड करेंगे। दीपक चाहर के रूप में टीम के पास एक युवा प्रतिभा है और उन्होंने 2 विकेट लेकर अपनी दावेदारी मजबूत भी की है।
यह भी पढ़े- India Women Cricket : Harleen ने पकड़ा जबरदस्त कैच
अनुभवहीन श्रीलंका के सामने सीरीज गंवाने का खतरा
पहले वनडे में अनुभवहीन श्रीलंका टीम भारतीय टीम के सामने कमजोर नजर आई है। ऐसे में यदि श्रीलंका टीम दूसरा वनडे मैच हार जाती है तो उसे सीरीज भी गंवानी पड़ेगी। श्रीलंका की गेंदबाजी दोयम दर्जे की रही है। अगर उसे दूसरे वन डे में जीत हासिल करनी है तो उसके गेंदबाजों को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन –
भारत :
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार
श्रीलंका :
अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here