प्रतापगढ़: ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शहर स्थित न्यू जीवन ज्योति हॉस्पिटल के आयोजकत्व में सदर क्षेत्र के पूरे अंती प्राथमिक विद्यालय में रविवार को नि: शुल्क स्वास्थ्य एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। उक्त स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने फीता काट कर किया। इसके उपरांत अतिथियों व चिकित्सकों का स्वागत एवं सम्मान हास्पिटल के संचालन डॉ. आशीष मिश्र ने बैच लगाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर किया। तदुपरांत सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने अपने अतिथि सम्बोधन में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के बात करते हुए खान पान पर विशेष ध्यान देने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हम सबका कर्तव्य व दायित्व है।

श्री मौर्य ने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन में अन्य सामाजिक संगठनों को भी आगे आना चाहिए, जिससे ग्रामीण की जनता को लाभ मिल सके। आयोजित शिविर की प्रशंसा करते हुए विधायक ने सरकार के विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि जनता की सेवा में मैं सदैव समर्पित हूं।इस दौरान भाजपा नेता अभिषेक उमरवैश्य ने कार्यक्रम के आयोजक मंडल की सराहना करते हुए कहा कि गांव खुशहाल होगा तो गरीब और किसान भी खुशहाल होगा, जो देश की खुशहाली का आधार बनेगा।

इसे भी पढ़ें: मेरी कोशिश तो नफरत को दिलों से दूर करना है

इस मौके पर स्वास्थ्य महकमें के नेत्र परीक्षण अधिकारी सीएम शुक्ला ने ग्रामीणों को सामूहिक रूप से अपने परिवेश को साफ-स्वच्छ बनाने की बात कही। स्वास्थ्य शिविर के सहयोगी समाजसेवी राजकुमार उर्फ राजू यादव ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आर के मिश्रा,दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. अवंतिका पाण्डेय, नेत्र परीक्षण अधिकारी सीएम शुक्ला व हास्पिटल के स्टाफ में अर्चना,सीमा मौर्या, शकील अहमद, शिवसिंह, पंकज मिश्र, अभिषेक, अभिनव ललित पाण्डेय आदि रहे। कार्यक्रम का संयोजन व संचालन शिवेश शुक्ल एडवोकेट ने द्वारा किया गया।

इसे भी पढ़ें: कायस्थ समाज के उत्थान के लिए करता रहूंगा कार्य

Spread the news