प्रतापगढ़: स्वास्थ्य एवं सामाजिक क्षेत्रों में किए जा रहे हैं, सराहनीय कार्यों के लिए मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ के दो चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। चिकित्सा एक नोबल प्रोफेशन है, जिसमें एक डाक्टर अपनी जान की परवाह किए मरीजों की सेवा करते हैं। अगर चिकित्सक नहीं होते तो कोरोना जैसी महामारी में क्या हश्र होता।

ऐसे में चिकित्सकों के सेवा कार्यों से प्रभावित होकर शिवाला महोत्सव पूरे ईश्वरनाथ की आयोजन समिति द्वारा गत दिवस आयोजित शिवाला महोत्सव में मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ के चिकित्सक डॉ. अनुज चौरासिया व अर्थों के चिकित्सक डॉ. जेपी वर्मा को सम्मानित करने का निर्णय लिया था। किन्तु व्यस्तता के चलते चिकित्सक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। जिन्हें महोत्सव के संयोजक शिवेश शुक्ल एडवोकेट की तरफ से शनिवार को दोपहर बाद मेडिकल कॉलेज पहुंच कर उक्त चिकित्सकों को सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इसे भी पढ़ें: 15 करोड़ राशन कार्डधारकों को योगी सरकार का तोहफा

इस मौके पर संयोजक शिवेष शुक्ल ने कहा कि डाक्टरी पेशा को कोई मोल नहीं होता, क्यों चिकित्सक धरती के असली भगवान होते हैं। जो अपने मरीज की सेवा बिना किसी भेदभाव के करके उन्हें एक नया जीवनदान देते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान कई ऐसे डॉक्टर रहे जो अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात मरीजों की सेवा करते रहे।

इसे भी पढ़ें: विधानमंडल दल के नेता चुने गए अखिलेश

Spread the news