MCD Elections: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में मिली जीत पर प्रदेश की जनता को बधाई दी है। दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने सभी दलों खासकर केन्द्र सरकार से सहयोग की अपील की है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को यहां नतीजों के बाद पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं इस जीत के लिए दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं और बदलाव लाने के लिए धन्यवाद देता हूं। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधन में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने यह साबित कर दिया है कि लोग शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे सकारात्मक मुद्दों पर वोट करते हैं। पार्टी जाति और धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती है।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पार्टी उन लोगों के लिए पहले काम करेगी जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। उन्होंने कहा, “इतने बड़े परिवर्तन के लिए मैं दिल्ली के लोगों को शुक्रिया करना चाहता हूं। आज दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे को सफाई की जिम्मेदारी दी है, भ्रष्टाचार को खत्म करने की जिम्मेदारी दी।”

केजरीवाल ने आप, भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि हम मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि भाजपा और कांग्रेस का सहयोग अब दिल्ली के लिए काम करे। मैं केंद्र से अपील करता हूं और दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए पीएम का आशीर्वाद मांगता हूं। हमें एमसीडी में ‘भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी’ की मौजूदा व्यवस्था को खत्म करना होगा। आज दिल्ली की जनता ने पूरे देश को एक संदेश दिया है।”

इसे भी पढ़ें: बरेली समेत 18 शहर बनेंगे सेफसिटी

दिल्ली से केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजनीति को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश को दुनिया का नम्बर वन देश बनाने के लिए हमें जनसरोकार के मुद्दों को आगे ले जाना होगा। साथ ही केजरीवाल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से जनता के मुद्दों के लिए बिना भेदभाव और अहंकार के काम करने को कहा।

इसे भी पढ़ें: असद अब्दुल्ला ने बनाई छह सीटर ई-साइकिल

Spread the news