नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर कांग्रेस (Congress Party) अब पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ काफी आक्रामक हो गई है। वह बीजेपी सरकार और देश को संदेश देने की कोशिश कर रही है कि गांधी परिवार कानून और संविधान से ऊपर हैं। यही वजह है कि मोदी सरनेम (Modi surname) के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस कानूनी रास्ता चुनने की जगह प्रदर्शन कर राजनीति चमकाने में लगी हुई है। कांग्रेस प्रदर्शन कर यह जताने की कोशिश कर रही है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को जो सजा हुई राजनीति से प्रेरित है। जबकि राहुल गांधी की सजा से लेकर संसद की सदस्यता जाने तक सारी कार्रवाई कानूनी प्रक्रिया के तहत हुई है। कानूनी प्रक्रिया के तहत राहुल गांधी के बचने का भी रास्ता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को बचाने की तगह मामले को भुनाने में लगी हुई है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने पीएम मोदी (PM Modi) पर बुधवार (29 मार्च) तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट करके सवाल किया है कि, अडानी की कंपनी में लगाए गए 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? उन्होंने पूछा, ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, जतिन मेहता आदि क्या आपके भ्रष्टाचारी भगाओ अभियान के सदस्य हैं? इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि क्या आप इस गठबंधन के संयोजक है? खरगे (Mallikarjun Kharge) ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा, आप खुद को भ्रष्टाचार का विरोधी बता कर अपनी छवि चमकाना बंद कर दीजिए।

भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

इसी क्रम में मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी पर और तीखे सवाल दागे। उन्होंने पूछा, कर्नाटक में आपकी सरकार पर 40% कमीशन के आरोप क्यों है? मेघालय में आप की सरकार ने भ्रष्टाचारी सरकार के साथ गठबंधन क्यों किया है? राजस्थान में संजीवनी कोऑपरेटिव घोटाले, मध्य प्रदेश के पोषण घोटाले और छत्तीसगढ़ में नान घोटाले में बीजेपी नेता का नाम क्यों शामिल हैं?

इसे भी पढ़ें: Atiq Ahmed: मुलायम राज में अपहरण, मायावती सरकार में केस, योगी राज में सजा

गौरतलब है कि राहुल गांधी की संसद की सदस्यता जाने के बाद पूरी कांग्रेस इस समय बौखला गई है। लगातार प्रदर्शन और जुलूस निकालकर यह बताने का प्रयास किया जा रहा है कि उनके नेता के साथ गलत हुआ है। साथ ही कांग्रेस को मौका मिल गया है पीएम मोदी की छवि बिगाड़ने का। शायद यही वजह है कि कांग्रेस राहुल गांधी की सजा के खिलाफ अपील करने की जगह प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले कर रही है। फिलहाल कांग्रेस के इस प्रदर्शन का जनता पर कोई असर पड़ता नजर नहीं आ रहा है। लोगों का कहना है कि कांग्रेस अगर कानून व संविधान को मानती है, तो उसे भी संविधान के अनुसार चलना होगा।

प्रदर्शन करने से राहुल गांधी की सजा माफ नहीं होगी। इसके लिए उसे कोर्ट जाना चाहिए। मजे कि बात यह है कि जो कांग्रेस आतंकियों की सुनवाई के लिए आधी रात को कोर्ट खुलवा देती थी, वहीं कांग्रेस आज अपने नेता के लिए कोर्ट से दूरी बनाकर चल रही है। कांग्रेस के इस सियासी चाल से पीएम मोदी की छवि पर चाहे जो फर्क पड़े, लेकिन सच यह है कि कांग्रेस की इस रणनीति से राहुल गांधी का राजनीतिक भविष्य अंधकार मय जरूर हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश का करीबी है आकांक्षा सुसाइड केस में आरोपी समर 

Spread the news