Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल चौक स्थित पांच सितारा होटल लेवाना सूईट (Fire in Hotel Levana Suite) में आग लग गई। इस घटना में कई लोगों के झुलसने और 1 पुरुष व1 महिला की मौत हो गई है। यह होटल (Fire in Hotel Levana Suite) हजरतगंज जो अब अटल चौक के नाम से जान जाता है इलाके में हैं। बताया जा रहा है कि कई लोग अभी भी होटल (Hotel Levana Suite) में फंसे हैं। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम लोगों को होटल से बाहर निकालने और आग पर काबू पाने के काम में जुटे हैं। वहीं घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री कार्यालय से विज्ञप्ति जारी कर घटना में घायलों के समुचित इलाज के प्रबंध के निर्देश दिए गए हैं।

फायर ब्रिगेड की टीम होटल (Hotel Levana Suite) के कमरों की खिड़कियों के शीशों को तोड़कर लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है, आशंका है कि शार्ट सर्किट से यह आग लगी है। जानकारी के मुताबिक (Fire in Hotel Levana Suite) जिस फ्लोर पर आग लगी है उस पर 30 कमरे हैं। जिनमें से 18 रूम बुक थे। बताया जा रहा है कि हादसे के समय होटल में 40 से 45 लोग रहे होंगे।

होटल (Hotel Levana Suite) के दूसरी मंजिल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जानकारी मिली है कि कमरा नंबर 214 में एक परिवार अभी फंसा हुआ है। एक कमरे में दो लोग बेहोश मिले है। इस होटल के चौथे फ़्लोर पर बॉर है। लोगों को बचाने के लिए कटर से शीशे काटे जा रहे है। वहीं एक व्यक्ति को रस्सी से बांधकर सीढ़ियों के रास्ते बाहर निकाल लिया गया। होटल (Fire in Hotel Levana Suite) से निकाले जा रहे लोगों को एम्बुलेंस से सीधे अस्पताल भेजा जा रहा है। इसके लिए चार एंबुलेंस लगाए गए हैं। यह घटना सुबह पौने आठ के करीब का बताया जा रहा होटल में धुंआ निकलता दिखा और अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई।

इसे भी पढ़ें: कालीशंकर और मोहित यादव के अभियान के बीच अब शिवपाल का यदुकुल पुनर्जागरण

आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल को अपने आगोश में ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां पहुंची हैं। फायर ब्रिगेड के जवान खिड़कियों से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हैं। इसके साथ ही आग पर काबू पाने के लिए भी पूरी कोशिश जारी है। खबर लिखे जाने तक होटल से निकालकर काफी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

इसे भी पढ़ें: फेसबुक पर की दोस्ती, घर बुलाकर किया दुष्कर्म

Spread the news