Lucknow: नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) की लापरवाही जगजाहिर है। पहले सड़क बनती है, फिर तार डालने के लिए सड़क खोद दिया जाता है। जिम्मेदारों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि इसमें बर्बाद होने वाला पैसा जनता का होता है। लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) की इसी तरह की लापरवाही 34/1, सरस्वतीपुरम, निकट लालकोठी, गोरखनाथ मंदिर के पास, खरगापुर, गोमतीनगर विस्तार में देखने को मिल रही है। यहां नगर निगम की तरफ से लालकोठी के सामने एक माह पूर्व क्रास नाली की सफाई करने के लिए पूरी सड़क खोद दी गई थी। इसके बाद जिम्मेदार उसको बनाना भूल गए, जिसके चलते नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर यहां नागरिक गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं।

यह सड़क गोरखनाथ मंदिर से कौशलपुरी जाने वाली मुख्य सड़क होने के कारण स्थानीय नागरिकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय नागरिकों को भी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय नागरिकों ने नगर निगम, जोन 4 कार्यालय में सम्पर्क किया तो उन्हें बताया गया कि यह क्षेत्र स्थानांतरित नहीं है, इसलिए उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा सकती है। जबकि यह क्षेत्र नगर निगम के विस्तारित क्षेत्र में है तथा नये वार्ड मल्हौर-सरसवां में आता है।

इसे भी पढ़ें: भारत के आखिरी गांव की उम्मीदों को सींच रहा जल जीवन मिशन

इस सम्बन्ध में मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा को स्थानीय नागरिक बलवीर सिंह ने समस्या से अवगत कराया, तो उन्होंने 2 अप्रैल, 2023 को लखनऊ वन एप पर शिकायत संख्या 20230402000097791 के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई थी, परन्तु उसे बिना कार्यवाही किये शिकायत निस्तारित कर दिया गया। इस सम्बन्ध में मानवाधिकार जनसेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा ने सीएम जन सुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री से शिकायत संख्या 40015723022121 से दर्ज करा कर जनता की समस्या हल कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: इसी हफ्ते सगाई करेंगे परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा

Spread the news