Lucknow: केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ शहर से सांसद राजनाथ सिंह के संरक्षण में चल रही अम्बर फाउंडेशन लखनऊ और आस पास के क्षेत्रों में ग़रीबों और ज़रूरतमंदों के उत्थान और बेहतरी की दिशा में लगातार काम कर रही है। इसी क्रम में रविवार को अम्बर फाउंडेशन एक दिन में मोतिया बिंद के एक सौ मुफ्त ऑपरेशन कराने जा रही है। यह ऑपरेशन गोमतीनगर स्थित आई लाइफ सेन्टर अस्पताल में किए जाएंगे। यह जानकारी देते हुए अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास ने बताया कि मोतिया बिंद के तमाम ऑपरेशनों का खर्चा अम्बर फाउंडेशन उठाएगी करेगी।

वफा अब्बास ने बताया कि अम्बर फाउंडेशन की ओर से लखनऊ और आस पास के क्षेत्रों में 30000 लोगों की आंखों की जांच करने और आंखें कमज़ोर पाए जाने पर उनका चश्मा बनवाकर देने का काम तेज़ी से चल रहा है। इन जांचों में जिन आंखों में मोतिया बिंद पाया गया, उनका ऑपरेशन कराया जा रहा है। अम्बर फाउंडेशन ऐसे 3000 व्यक्तियों की आंखों का मुफ्त ऑपरेशन कराएगी जिनकी आंखों में मोतिया बिंद पाया गया है। उन्होंने बताया कि 12000 से अधिक गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को जांच के बाद चश्मा बनवा कर दिया जा चुका है और एक हजार से अधिक ऑपरेशन कराए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: इंतजार खत्म, यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर को गोमतीनगर के आई लाइफ सेन्टर में जिन एक सौ व्यक्तियों का मोतिया बिंद का ऑपरेशन होना है ये वह लोग हैं जो मोतिया बिंद के कारण ठीक से देख नहीं पा रहे। यदि तुरंत आंखों का ऑपरेशन नहीं किया गया, तो इनकी आंखों की रोशनी प्रभावित हो सकती है। स्वयं अपने बलबूते पर ऑपरेशन का खर्चा उठाना इनमें अनेक के बस के बाहर है। ऐसे तमाम व्यक्तियों की आंखों के ऑपरेशन का खर्चा अम्बर फाउंडेशन उठाती है। बीते दिनों गोमती नगर स्थित आई लाइफ सेन्टर अस्पताल में और निराला नगर स्थित डाक्टर मुस्तफा नदीम के क्लैरिटी आई केयर अस्पताल में मोतिया बिंद के सैकडों ऑपरेशन कामयाबी के साथ किए जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: नौ महीने बाद जेल से रिहा हुए मनीष कश्यप

Spread the news