लखनऊ। केंद्र में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं, जिसको लेकर 30 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा जन सभाएं करेगी। पूर्वांचल की सीटों को पीएम मोदी वाराणसी में जनसभा कर साधेंगे। वहीं पश्चिम यूपी में सीएम योगी के अलावा केंद्रीय मंत्री जनसभाएं करेंगे। अभी जनसभाओं का शेड्यूल तय होना बाकी है। एक महीने तक चलने वाले इस जनसंपर्क महा अभियान में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन, सोशल मीडिया वॉयलेंटियर मीट, विकास तीर्थ का अवलोकन, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की टिफिन बैठक, सभी मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन के अलावा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भी शामिल हैं। यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के अभियान में जुटी भाजपा ने सभी सीटों पर जनसभाएं करने का लक्ष्य बनाया है। इन जनसभाओं में पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी।

मंत्रियों से मांगा गया समय

उत्तर प्रदेश भाजपा द्वारा सभी केंद्रीय मंत्रियों के पास कार्यक्रम को भेजकर उनका समय मांगा गया है। क्योंकि आने वाला एक महीना भाजपा के लिए बहुत ही खास है। इस दौरान भाजपा जनसंपर्क महा अभियान चलाएगी। इस अभियान में जहां एक तरफ भाजपा के सांसद और विधायक विशिष्ट जनों के परिवार वालों से टिफिन पर चर्चा करेंगे। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्रियों द्वारा जन सभाओं को भी संबोधित किया जाएगा।

पश्चिम में जनसभा कर सकते है सीएम योगी

UP Nikay Chunav 20232019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे बड़ा नुकसान पश्चिम से हुआ था। पश्चिम की कुल 7 सीटें मुरादाबाद, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, संभल, रामपुर और सहारनपुर में भाजपा हाथ से निकल गई थी। यही कारण है कि इस बार जनसभाओं में सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम क्षेत्र पर किया जाएगा। पश्चिम में सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की भी जनसभाएं संभावित है।

पूर्व में पीएम कर सकते है जनसभा

pm modi2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्व से भी 4 सीटों घोसी, लालगंज, गाजीपुर, जौनपुर पर नुकसान उठाना पड़ा था। इसलिए भाजपा का फोकस पूरब की सीटों पर भी होगा। इन सीटों पर प्रधानमंत्री मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों की जनसभाएं होंगी। गोरखपुर में भी प्रधानमंत्री मोदी कर सकते है जनसभाएं दरअसल गोरखपुर स्थित गीता प्रेस के सौ साल पूरे हो रहे है इस अवसर पर पीएम मोदी का गोरखपुर में आगमन होगा जहा एक तरफ गीता प्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे तो वही दूसरी तरफ जनसभा को भी संबोधित कर सकते है। वही सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री मोदी इस जनसंपर्क महा अभियान में अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में जनसभाएं कर सकते हैं। सभी विधायकों और सांसदों को अपने क्षेत्र में होने वाली जनसभाओं में कम से कम 10 हजार लोगों की भीड़ को भी इकट्ठा करने का टारगेट मिला है। इसके साथ ही इस बार जनसभाओं में सोशल मीडिया के जरिए भी कार्यकर्ता जुड़ेंगे। 30 मई से 30 जून तक चलने वाले जनसंपर्क महा अभियान का प्रचार प्रसार सोशल मीडिया के जरिए भी किया जाएगा। सोशल मीडिया से लोगों को पार्टी से जोड़ने का भी काम होगा। साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाएं से आम जनता को रूबरू भी कराया जाएगा।

Spread the news