Lakhimpur Kheri: प्रभात किरण सामाजिक संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष नवनीत कुमार प्रभात के नेतृत्व में परेली गांव में मोहल्ले के लोगों ने मिलकर नाली सड़क की सफाई करके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि दी। नवनीत कुमार वर्मा ने कहा कि आज के दिन हम लोगों को शपथ लेनी चाहिए कि अपने घर के सामने की सड़क और नाली को प्रतिदिन साफ करेंगे। इससे जो भी संचारी रोग हैं उनसे हम सब बच जायेंगे।

विश्व शाकाहारी दिवस पर कहा कि हम लोगों को घर के बाहर खाली पड़ी जमीन पर हरी सब्जियां उगानी चाहिए उसमें जैविक खाद का प्रयोग करें। इससे हम लोगों का परिवार निरोगी रहेगा, फालतू के खर्चे भी कम हो जायेंगे। अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर कहा कि हम लोगों को सबसे पहले माता-पिता की सेवा करनी चाहिए। उसके बाद भगवान की भक्ति करे आजकल पितृ पक्ष चल रहा है इस समय लोग दावत करेंगे और कहेंगे। आज हमारे माता-पिता का दिन है, जब तक माता-पिता जीवित रहे, तब उनकी सेवा नहीं की।

इसे भी पढ़ें: अब हर माह होगी थानेदार से लेकर एडीजी तक की समीक्षा

वृद्धा आश्रम छोड़ आते हैं, यह बहुत सोचनीय विषय है, इस पर हम लोगों को मंथन करना चाहिए। नवनीत कुमार प्रभात ने बुजुर्गों को नमन किया एवम सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बालगोविंद वर्मा, राजकुमार, राजबहादुर प्रजापति, रिंकी, राजेश, रामकिशन विश्वकर्मा, अरविंद कुमार उर्फ बब्लू सहित अन्य लोग मौके पर मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: हलाला के नाम पर जेठ-ननदोई ने किया रेप

Spread the news